… तो अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, पढ़ें सरकार ने क्या जारी किया आदेश

Slider 1
« »
4th October, 2020, Edited by Focus24 team

नई दिल्ली   कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने सभी स्कूलों को 31 अक्टूबर तक बंद करने का फैसला किया है। इसकी जानकारी दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने दी। उन्होंने बताया कि सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। शिक्षा निदेशालय की ओर से सोमवार को औपचारिक आदेश जारी किया जाएगा। इससे पहले सभी स्कूलों को पांच अक्टूबर तक के लिए बंद कर दिया गया था। सभी स्कूल बेशक बंद रहेंगे लेकिन ऑनलाइन क्लासेज चलती रहेंगी। साथ ही जरूरत के हिसाब से पुराने दिशानिर्देशों के अनुसार, शिक्षकों और स्टाफ को स्कूल बुलाया जा सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार, 31 अक्टूबर तक सभी सरकारी सहायता प्राप्त, प्राइवेट, नगर निगम, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) और छावनी बोर्ड के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूल बंद रहेंगे। सभी स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि इस बारे में स्टाफ, अभिभावकों और छात्रों को फोन कॉल, एसएमएस या अन्य माध्यमों से जानकारी देकर उन्हें सूचित करें।

राजधानी दिल्ली में 16 मार्च से बंद हैं सभी स्कूल

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने इस साल 16 मार्च से सभी स्कूलों को बंद कर दिया था। हालांकि 25 मार्च से केंद्र सरकार ने पूरे देश में स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला किया था। तब से अभी तक स्कूल बंद हैं। बच्चों की पढ़ाई नुकसान न हो इसके लिए ऑनलाइन के जरिए शिक्षा दी जा रही है।