पुलवामा शहीदों की आज बर्षी, गृहमंत्री, रक्षामंत्री ने दी श्रद्धांजलि

Slider 1
« »
14th February, 2020, Edited by Focus24 team

नई दिल्ली । 14 फरवरी 2019, भारत के लिये ऐसा काला दिन बना था, जो भारतीयों की आंखों को नम और सीने में गुस्से का उबाल लेकर आया था। पिदले साल आज के दिन यानी 14 फरवरी को आतंकी हमला हुआ था। यह हमला सीआरपीएफ के काफिले पर हुआ था और इस घटना में हमारे 40 जवान शहीद हो गये थे। घटना की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस घटना से पूरा देश सिहर उठा था और हर तरफ आंसुओं के साथ लोगों में गुस्सा था। आज उसी घटना के एक साल पूरे हुये हैं और हर किसी के जेहन में एक बार फिर से वह घटना ताजा हो गयी है। शुक्रवार को देश के गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों को नमन करते हुये श्रद्धांजलि दी और कहा कि देश यह बलिदान कभी नहीं भूलेगा। 

सीआरपीएफ ने किया याद 
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आत्मघाती हमले में शहीद हुये जवानों को याद करते हुये संदेश लिखा है कि ' 
"तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं।
गर्व इतना था कि हम देर तक रोये नहीं।"
शहादत को याद करते हुये सीआरपीएफ ने कहा कि हम न भूले हैं और न ही माफ करेंगे। हम अपने भाइयों को सलाम करते हैं जिन्होंने पुलवामा में राष्ट्र की सेवा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। हम अपने बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ मजबूती से खड़े हैं।