परीक्षा पर चर्चा : स्कूलों में लाइव दिखाये गये पीएम मोदी

Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
« »
20th January, 2020, Edited by manish shukla

प्रयागराज सिटी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को देशभर में स्कूली बच्चों ने बड़े चाव के साथ ही देखा। तमाम विद्यायलों में बड़े प्रोजेक्टर, एलडी आदि पर पीएम के लाइव भाषण को दिखाया गया। अधिकांश स्कूलों में बच्चों की भारी भीड़ पीएम को सुनने व उनकी बातों को आत्मसात करने के लिये उत्साहित नजर आयी। प्रयागराज सिटी के दर्जनों स्कूलों में सोमवार को पीएम मोदी के इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण बच्चों को दिखाया गया। इस दौरान पूरे देश से अलग अलग हिस्सों से बच्चों ने पीएम से सवाल पूछे, जिसका उत्तर पीएम ने देकर बच्चों का उत्साह बढाया। कार्यक्रम के प्रारंभ में जहां पीएम मोदी उत्साहित नजर आये, वहीं कार्यक्रम खत्म करने के दौरान भावुक भी हो गये। 

क्या बोले पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में कहा कि देश की आजादी के 100 साल जल्द ही पूरे होने वाले हैं। तब आप ही इस देश की अगुवाई कर रहे होंगे। अगर मैं तब तक जिंदा रहा और आप सब से मिला तब मैं यह कह सकूंगा कि 2020 में मैने आपके दर्शन किये। थे। 

टेंशन नहीं लेना 
पीएम मोदी ने कहा कि छात्रों को परीक्षा की टेंशन नहीं लेनी चाहिए। क्योंकि परीक्षा में मार्क्स से अलग एक पूरा जीवन होता है और आपको वही जीवन जीना है। परीक्षा तो कुछ नहीं होती, आपका जीवन ही बहुत कुछ है। मां बाप बच्चों पर प्रेशर ना बनाये। 

हर बच्चा सुपर पॉलिटिशन 
पाीएम मोदी ने बच्चों से परीक्षा का प्रशर हटाते हुये कहा कि एक परीक्षा आपके जीवन को नहीं माप सकती है। बच्चे तो सुपर पॉलिटिशयन होते हैं, वह जिससे चाहते हैं उससे वह काम करवा लेते हैं। फिर चाहे वह उनका घर ही क्यों न हो। तो बच्चों आप लोग सुपर हो, आप कुछ भी कर सकते हो।