valentine day special:  हर रंग के गुलाब का अपना अलग-अलग मतलब, पढ़े रोज़ डे पर आपका out fit कैसा हो

Slider 1
« »
7th February, 2020, Edited by Shikha singh

फीचर्स डेस्क। “love is in the air “ और हो भी क्यों न ,valentine day सप्ताह आज से शुरू हो गया। valentine day के बारे में तो हम सब जानते ही है लेकिन उससे पहले सेलिब्रेट किये जाने वाले valentine week के बारे में कुछ ही लोग जानते है। valentine week की शुरुवात आज से यानी 7 february से होती है और 13 february को kiss day के साथ valentine week ख़त्म हो जाता है। तो आइये जानते हैं की valentine week  का ये  स्पेशल दिन कौन सा है और ये कैसे सेलिब्रेट किया जाता  हैं। Rose Day वैलेंटाइन week , 7 february को rose day के साथ शुरू होता है। उस दिन lovers एक दूसरे को rose गिफ्ट करते है।

अगर आज के दिन आप किसी को रोज़ यानि गुलाब देने जा रहे है तो ये ध्यान रखे की है।  वैलेंटाइन week , 7 february को rose day के साथ शुरू होता है .उस दिन lovers एक दूसरे को rose गिफ्ट करते है .अगर आज के दिन आप किसी को rose यानि गुलाब देने जा रहे है तो ये ध्यान रखे की हर गुलाब का अपने अलग-अलग रंग के साथ अपना अलग-अलग मतलब भी होता है .

yellow rose

यैलो रोज़ का मतलब है ‘you are my best friend ‘।

white rose

व्हाइट रोज़ का मतलब है ‘i am sorry ‘।

pink rose

पिंक रोज़ का मतलब है ‘i like you ‘।

red rose

और अगर आप किसी को red rose देते है तो उसका मतलब है की आप उससे कह रहे हैं ‘i love you’।

तो अब तो आप समझ गए होंगे की valentine week का फर्स्ट day ,rose day क्यूँ कहलाता है। बस आपको अपने साथी को यह फील कराना है की आपके के लिए वो पूरी दुनिया है।

अपने पार्टनर के साथ रोज़ डे कैसे celebrate करें

अनमोल गुलाब देकर अपने प्यार को अनमोल बनाइये -: आप जानते हैं कि आपका प्यार अनमोल है, तो क्यों न आप उसे  व्यक्त करें? यदि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं। उसे अपने प्यार का एहसास दिलाना चाहते हैं और इस पल को उसके लिए खास बनाना चाहते हैं तो पहली चीज जो आपको करने की जरूरत है वह है उसके लिए बहुत सारे गुलाब। आप उसे दिल के आकार का गुलाब का गुलदस्ता खरीद कर दे सकते हैं। मैं ऐसा इसलिए कह रही हूँ क्योंकि मुझे विश्वास है इस दुनिया में ऐसा कोई भी शख्स नहीं है जो फूलों से प्यार नहीं करता। आप चाहे तो अपने रिश्ते की असली कीमत का एहसास कराने के लिए अपने साथी को एक सुनहरा (गोल्डन) गुलाब भी भेंट कर सकते  है। यह आप किसी भी ऑनलाइन गिफ्ट स्टोर आसानी से खरीद  सकते हैं।

‘i love you’ ग्रीटिंग देकर भी आप अपनी feeling को SHOW कर सकती हैं

ये आपको सुनने में थोड़ा बेसिक लगा होगा। चलिए इसे समझते है। ये ग्रीटिंग ‘do it yourself ‘ होगा। इसे आपको घर पर ही बनाना होगा। अगर आप अपने साथी को अपने हाथों से बनाकर ये ग्रीटिंग देंगे तो ये आपके साथी को स्पेशल फील  कराएगा। एक बात ध्यान रखिये की ग्रीटिंग कार्ड में आपको ‘i love you ‘ नहीं लिखना है। आपको i love you रिप्लेस  करके उसकी जगह लिखना है ‘i AM YOURS’। ये आपके साथी को एहसास कराएगा की वो आपके जीवन में क्या मायने रखता है।

स्वादिष्ट गुलाब के आकार के चॉकलेट के साथ

चॉकलेट हर किसी को ,उनके मीठे अनूठे स्वाद के कारण पसंद आते हैं। शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा जिसे चॉकलेट नापसंद हो। इसलिए यदि आप चाहते हैं कि यह रोज़ डे आपके और आपके साथी के लिए वास्तव में मीठा और रोमांचक हो, तो चॉकलेट day का इंतज़ार किये बिना अपने साथी को  स्वादिष्ट चॉकलेट उपहार में दें। अपने पार्टनर को एक खूबसूरत सी DRESS गिफ्ट करें –ये किसी से छिपा नहीं है की लड़कियों या महिलाओं को गिफ्ट लेना बहुत पसंद  हैं। यदि आप चाहे तो अपने साथी को  गुलाब के प्यारे गुलदस्ते के साथ एक सुंदर सी ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे की आप उसे वो ड्रेस गिफ्ट करें जो वह आमतौर पर नहीं पहनती। आप चाहे तो अपने साथी को एक सुंदर लाल साड़ी गिफ्ट कर सकते हैं।

रोज़ डे पर आपका out fit कैसा हो

अगर आप इस बार के ‘happy valentine day’ को हैप्पी बनाना चाहती हैं तो क्यूँ न हर दिन एक नए outfit के साथ एक नया लुक अपनाया जाये। आज हम आपको बताएँगे की आप इस रोज़ डे कैसे एक नए ऑउटफिट लुक से अपने पार्टनर को सरप्राइज कर सकती हैं। इस दिन आप floral प्रिंट की dress पहन सकती है। या तो आप एक floral print का गाउन पहन सकती है या जीन्स के साथ कोई भी floral print वाला टॉप carry कर सकती हैं। अगर आप चाहे तो एक red साड़ी के out fit से भी अपने पार्टनर को सरप्राइज कर सकती हैं। बस एक छोटी सी हाँ हर दो ,मेरे नाम अपना सारा जहाँ कर दो।