क्या आप ने अभी तक 18 हजार का पान खाया है? पढ़े कहा मिल रहा यह पान और क्या इसकी खासियत

Slider 1
« »
23rd August, 2020, Edited by Neeraj tripathi

फीचर्स डेस्क। जब बात पान की होती है तो लोगो को सबसे पहले बनारस की याद आती है, दरअसल, बनारसी पान बहुत फेमस है। लेकिन आज मैं जहां का पान की बात करने जा रहा हूँ उसकी कीमत 18 हजार रुपये है। अब आप सोच रहें होगें इतना मंहगा पान तो आपको बता दु की सच में इस पान की कीमत 18 हजार रुपये हैं। अगर आप पान खाने के शौकीन है तो अब हम बताते हैं कि वो पान आपको कहां मिलेगा और आपके लिए फायदेमंद  भी हो सकता है, आपको अगर महंगे से महंगा और सस्ते से सस्ता और वो भी वैरायटी वाला पाना खाना है तो गुजरात जरूर जाना चाहिए, जहां राजकोट में 18 हजार रुपये का पान फरवरी 2020 से सुर्खियों में छाया हुआ है।

मिस्टर पानवाला शॉप राजकोट

दरअसल राजकोट में मिस्टर पानवाला शॉप राजकोट के नाम से एक दुकान है। जिसके मालिक नरेंद्र मालवीय ने वेडिंग स्पेशल पान लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 18 हजार रुपये है। आप भी हैरान हो गए होंगे इस पान की कीमत जानकर, इसे रेस्तरां की तरह ही ऐक्रेलिक बॉक्स में पैक किया जाता है, इस वेडिंग स्पेशल पान का स्वाद लेने काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं और लोगों को काफी पसंद भी आ रहा है। इस शॉप में 130 तरह के पान मिलते है,जिनकी कीमत 15 रुपये से शुरू होकर 18 हजार तक है, जिसमें चेरी, चॉकलेट, ड्राइफ्रूट और मसाला वाले पान मिलते हैं.इन सभी पानों के दाम भी अलग-अलग है। इसे खाने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहें हैं।

मिस्टर पान वाला सभी को अलग-अलग तरह के पान खिलाकर उनका मन खुश कर रहे हैं और वहीं उनकी दुकान पर पहुंचे एक कपल जो कि पान खा रहे थे उन्होंने भी कहा की उन्हें पान बेहद पसंद आया। अब जानिए इस पान की दुकान से जुड़ा एक और बात, दरअसल राजकोट में मिस्टर पान वाला राजकोट जिनका नाम नरेंद्र मालवीय है, उन्होंने  18 हजार का पान लॉन्च तो किया है लेकिन उसे लॉन्च करते ही वो  विवादों में घिर गए है। विवाद की वजह पान की कीमत नहीं बल्कि मिस्टर पान वाला टाइटल है क्योंकि फ़िलिपींस की एक कंपनी ने मिस्टर पान वाले पर  कॉपी राइट का आरोप लगाया है।

कॉपी राइट का भी है दावा

फ़िलिपींस के एक शख्स ने ये दावा किया है कि मिस्टर पान वाला नाम पर उनका कॉपी राइट है। जिसको नरेंद्र मालवीय राजकोट वाले ने चुराया है, जबकि मिस्टर पान वाला राजकोट के मालिक नरेंद्र मालवीय ने खुद अपने बयान में कहा की ऐसा कुछ भी नहीं है उन्होंने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि नाम के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं किया गया है। उनकी शॉप का नाम मिस्टर पानवाला राजकोट है, ना की मिस्टर पानवाला। नरेंद्र ने साफ कह दिया कि वो अपना नाम नहीं हटाएंगे क्योंकि ये उनका खुद का बनाया हुआ नाम है और उनके नाम के आगे राजकोट जुड़ा हुआ है।