IPL 2020 पर हो सकता है बड़ा ऐलान, जाने कब शुरू हो सकता है गेम

Slider 1
« »
21st May, 2020, Edited by Focus24 team

स्पोर्ट्स डेस्क । आईपीएल होगा या नहीं ? यह सवाल पिछले दो महीने से हर क्रिकेटप्रेमी की जुबान और मनमष्तिक में है। लेकिन, अब जल्द ही इस पर एक बड़ा फैसला होने वाला है। चूंकि सरकार ने लॉकडाउन को लेकर जिस तरह से छूट दी है, उससे इस गेम के होने की संभावनाएं बढ गयी है। ऐसे में यह गेम कब शुरू होगा, हर कोई यही जानना चाहता है। 

सितंबर से नवंबर में हो सकता है आईपीएल 

आईपीएल के सूत्रों के हवाले से खबर यह है कि अब आईपीएल कराने को लेकर अधिकारियों में मतभेद नहीं है और इसे कुछ नियमों में बदलाव के साथ कराने का विचार किया जा रहा है। हालांकि आईपीएल को सितंबर में शुरू करने पर विचार हो रहा है और सितंबर से नवंबर के बीच यह प्रतियोगिता कराई जा सकती है। अभी संभावना है कि 25 सितंबर से यह प्रतियोगिता शुरू होगी और 1 नवंबर तक यह प्रतियोगिता खत्म् हो जायेगी। 

28 को फैसला 

आईपीएल के आयोजन पर 28 मई को फैसला होगा। इस दिन आईसीसी की बैठक होगी और इस दिन इसकी तिथियों को प्रस्तावित किया जायेगा। प्रस्ताव के बाद इस पर विचार होगा और फिर 31 मई को दूसरी बैठक में इस प्रस्ताव पर बोर्ड अपना फैसला सुनायेगा। फिलहाल सूत्रों के हवाले से तारीखों को लेकर जो जानकारी आई है वह यह है कि आईपीएल के 13वें सीजन की शुरूआत 25 सितंबर को होगी और 1 नवंबर तक यह टूर्नामेंट खत्म् हो जायेगा।