वनडे सीरीज आज से: कोरोना के बीच 138 दिन बाद वनडे की वापसी

Slider 1
« »
30th July, 2020, Edited by Focus24 team

स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोनावायरस के बीच 138 दिन बाद इंग्लैंड-आयरलैंड सीरीज से वनडे क्रिकेट की वापसी हो रही। दोनों देशों के बीच 3 वनडे खेले जाएंगे। 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी वनडे खेला गया था। इसे ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। इंग्लैंड-आयरलैंड के बीच तीनों मैच साउथैंप्टन के रोज बाउल मैदान पर खेले जाएंगे। पहला मैच 30 जुलाई, दूसरा 1 अगस्त और तीसरा मुकाबला 4 अगस्त को खेला जाएगा। यह भारत में 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के क्वालिफायर टूर्नामेंट सुपर लीग के तहत खेले जाने वाली पहली सीरीज है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सोमवार को ही इस टूर्नामेंट को लॉन्च किया है।

ऐसा होगा सुपर लीग का फॉर्मेट

वनडे सुपर लीग में टॉप-12 टीम के अलावा 2015-17 की वर्ल्ड क्रिकेट लीग चैम्पियनशिप की विनर टीम नीदरलैंड को जगह मिली है। 2023 वर्ल्ड कप की मेजबान टीम भारत के अलावा अन्य टॉप-7 टीम को वर्ल्ड कप का टिकट मिलेगा। बाकी बची 5 टीमें क्वालिफायर में उतरेंगी। यहां से दो टीमें वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करेंगी। वर्ल्ड कप में 10 टीमें खेलेंगी। लीग में सभी 13 टीम को 3 वनडे की 8 सीरीज खेलनी है। 4 घर पर और 4 दूसरे देश में।

इंग्लैंड के पास युवा प्लेयर्स को परखने का मौका

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की कमान इयोन मॉर्गन को सौंपी गई है, जबकि मोइन अली को उप-कप्तान बनाया गया। टीम में तेज गेंदबाज रीस टॉपली की 4 साल बाद वापसी हुई है। पीठ में चोट लगने के कारण टॉपली टीम से बाहर थे। इनके अलावा सैम बिलिंग्स, लियाम डॉसन और डेविड विली की भी मौका मिला है।