जब आपको थकान लगे तो ट्राई कीजिए साबूदाना मैंगो सेक वीथ जेली 

Slider 1
« »
9th October, 2020, Edited by Asha Ranjan

फीचर्स डेस्क। गर्मियों के मौसम में ' मैंगो शेक' का नाम ही तन और मन को तरोताजा कर देता है। आपने कई तरह की शेक' के बारे में सुना होगा। हो सकता है कि आपने ने कुछ डिफ्रेंट फ्लेवर्स की लस्‍सी का स्‍वाद भी चखा हो। मगर, आज मैं आपको मैंगो शेक बिल्कुल नये और अलग तरीके से, भिगोए हुए साबूदाना के बीज, भिगोए हुए चिया सीड्स, टुटी फ्रूटी और आम के शेक में जेली के टुकड़े जो मैंगो शेक को और भी हेल्दी और टेस्टी बनाते हैं।

इसके लिए सामग्री

मैंगो -1

दूध-1ग्लास

मेवे

जेली का पैकेट

साबूदाना -2 बड़े चम्मच

टूटी फ़्रूटी

चीनी -3 चम्मच

चिया बीज -1 चम्मच

तरीके-

1- छोटे टुकड़ों में मैंगो पीलॉफ और कट्स लें। मैंगो का कुछ हिस्सा गार्निश के लिए अलग रखें।

2-एक ब्लेंडर जार में मैंगो पीसेस, चीनी और दूध डालें। अच्छी तरह से मिलाएं।

3- एक पैन में 500 मिली पानी डालें और एक कटोरे में जेली (दोनों पैकेट) पाउडर मिक्स करके उबालें। जब पानी उबल जाए तो इसे ठंडा होने दें। पानी में मिक्सचर मिलाएं और अच्छी तरह मिलाएं। इसे 30 मिनट के लिए सेट करें। जेली टुकड़ों में कटौती करती है।

5-साबूदाना लें और पानी (1 गिलास) में उबालें, जब उबाल लें तो पानी को निकाल दें। पानी के साथ धो लें। दो अलग कटोरे में डालकर दो अलग-अलग खाद्य रंग-लाल और ग्रीनमिक्स अच्छी तरह से मिलाएं।

6-एक कटोरी में चिया के बीज पानी (1/2 कटोरी) डालें। 15 मिनट के लिए बेक किया हुआ।

7-अब मैंगो स्के मिक्स जेली पीसेस लें।

8-अब एक सर्विंग ग्लास में एक-एक करके रंगीन साबूदाना डालें। उसके बाद इसमें आम के टुकड़े डालें, फिर भिगोए हुए चिया के बीज, ड्राई फ्रूट्स, टूटी फ्रूटी डालें, अब चिया के बीज, मैंगो मोसेस और टुटी फ्रूटी के साथ जेली.गर्निश के साथ मैंगो शेक का मिश्रण डालें । अपने बहुत स्वादिष्ट, स्वस्थ और स्वादिष्ट सागो मैंगो जेली के साथ हिलाता सेवा के लिए तैयार है।

इनपुट सोर्स : नीतू शर्मा, लखनऊ।