शादी में इन बातों का रखें ध्यान, सालियां बोलेंगी हलो जीजू...!

Slider 1
« »
4th February, 2020, Edited by Shikha singh

लखनऊ। आज मेरे यार की शादी है...। डीजे वाले बाबू मेरा गाना बजा दो...। इनदिनों शादी सीजन चल रहा है। ऐसे में आप शहर में निकल रहे हैं तो अक्सर शाम 8 बजे के बाद यही गाना कानों में सुनाई पड़ता है। ऐसे में आप यदि ये सोच रहे हैं कि शादी में लोगों की नजरे सिर्फ दुल्हन पर ही जाती है तो ऐसा नही है। आप दुल्हा बनें हैं तो सभी की नजर आप पर भी जाती है। खासतौर पर आपकी सालियों की। वहीं आपकी होने वाली वाइफ की कुछ सहेलियां आई होंगी उनकी तो नजरें सिर्फ आप पर ही होगी जनाब। ऐसे में आप अपने शादी के लिए करें परफेक्ट तैयारी, क्या पहनें या कैसे पहनें।

ऐसे में स्पेशल लुक के लिए अपनी शॉपिंग पर खासतौर से ध्यान देना चाहिए वरना इससे आप पूरी शादी के दौरान अनकम्फर्टेबल तो रहते ही है साथ ही शादी के काफी सालों बाद तक लोग आपको आपके इन अनोखे फैशन के लिए भी याद रखते हैं। खासतौर पर जब आप सूट या शेरवानी बनवाने जा रहे हैं तो इन बातों को जरूर ध्यान दें। आइए मंै आपके इस समस्या का हल बताती हूं। 

कलर पर ध्यान दें

आप पहली बार सूट या शेरवानी बनवाने जा रहे हैं ऐसे में आपको कोई खास अनुभव नहीं है। तो आप बहुत अधिक एक्सपेरिमेंट्स न करें। कलर को लेकर ज्यादा कन्फ्यूजन  में न जाएं। आप चाहें तो आइवरी, व्हाइट, नेवी ब्लू और ब्लैक ऐसे कलर्स हैं जो शादी के हिसाब से काफी अच्छा होगा। आपको बता दें कि ये कलर्स ऐसे होते हैं जो लगभग सभी पर्सनैलिटी को सूट करता है। वहीं आप शेरवानी बनवाने जा रहे हैं तो शेरवानी कलर्स में ब्लू शेरवानी और रेड चूड़ीदार जैसे कॉन्ट्रास्ट कलर्स वाले आउटफिट्स पहनना अवॉयड करें। 

थीम के अनुसार चूनें डे्सप 

आप शादी के लिए ड्रेसस खरीदने जा रहे हैं तो ऐसे में आप वेडिंग ड्रेस थीम पर ध्यान दें। आपको बता दें कि वेडिंग थीम बेस्ड कलर्स की बात करें तो लाइटवेट, ब्राइट कलर्स जैसे मैरून, येलो और ऑरेंज शेरवानी बेस्ट होनी चाहिए। वहीं यदि आपकी शादी किसी लॉन के बजाय फाइव स्टर या बड़े होटल में होने जा रही है तो ऐसे में आप गोल्डन और बेंज कलर जैसे रॉयल कलर्स वाली शेरवानी की शॉपिंग करें। 

साफा रेडिमेड लें 

अक्सर लोग यह सोचते हैं कि आर्डर दे कर साफा बनवाने से अच्छा रहेगा। लेकिन आपको बता दें कि साफा आप रेडिमेड साफा अधिक बेहतर रहेगा। हां, रेडीमेड साफा आपके सिर पर काफी कम्फर्टेबल होता है। वहीं ध्यान रखें कि साफा हैवी न हो ऐसे में इसका लुक भी बेकार लगता है।  लेकिन इस बात का भी खास ख्याल रखें कि साफे का कलर शेरवानी से मैच करता हुआ हो। लाइट शेड्स वाले साफे गर्मियों की शादी के लिए परफेक्ट होते हैं। साथ ही सिर पर इनकी फिटिंग भी सही होनी चाहिए।

लहंगा से मैचिंग शेरवानी 

आप यदि चाहते हों कि आपकी शादी कुछ स्पेशल हो तो ऐसे में आप अपने होने वाली दुल्हन की लहंगे के बारे में पता कर लें। लहंगे से मैचिंग शेरवानी खरीदें। ऐसे में आपकी सालियों की नजर आप पर होगी। हां, ध्यान दें कि यदि आपको कलर का ऑप्शन पसंद नहीं आ रहा तो लहंगे की एम्ब्रॉयडरी से शेरवानी की एम्ब्रॉयडरी मैच करा सकते हैं। आजकल मार्केट में चिकन वर्क, गारा और जरदोज़ी जैसे कई वैराइटीज़ में शेरवानी के कलेक्शन्स मौजूद हैं। 

फुटवेयर्स पर दें ध्यान 

साली चुराएंगी जूते, फिर पता चलेगा आपके पॉकेट के बूते। यानी की आपकी शादी में आपकी फुटवेयर्स पर अधिक ध्यान देने की जरूरत होगी। ऐसे में आप अपने सूट और शेरवानी के हिसाब से फुटवेयर्स पर बहुत ध्यान दें।