22 घंटे में बॉलीवुड के दो स्तंभ निगल गया कैंसर

Slider 1
Slider 1
« »
30th April, 2020, Edited by Focus24 team

बॉलीवुड डेस्क। भारतीय सिनमेा के लिये पिछले 22 घंटे किसी अभिशाप से कम नहीं हैं। यह किसी प्रलय से कमी नहीं है। भारतीय सिनेमा को पिछले 22 घंटे में अपूर्णीय क्षति हुई है, जिसकी भरपाई कभी नहीं की जा सकेगी। भारतीय सिनेमा के दो महान व मजबूत स्तंभ जिनकी अदाकारी का लोहा पूरा फिल्म जगत मानता था, अचानक से वह दुनिया छोड़ कर चले गये। लेकिन, इन सबके पीछे एक दानव था। यह कैंसर नाम का दानव भारतीय सिनेमा के दो सितारों को निगल गया। भारतीय सिनेमा के दो सितारे हमेशा के लिये अस्त हो गये हैं। कल इरफान खान का निधन हुआ तो शोक से पूरा देश जूझ रहा था, अभी लोग उस सदमे से निकले भी नहीं थे कि अचानक से ऋषि कपूर भी दुनिया छोड़ कर चले गये। 

कैंसर निगल गया सितारे 

भारतीय सिनेमा की जब भी बात होगी, उसमें इरफान खान और ऋषि कपूर का नाम बहुत ही उच्च स्तर पर लिया जायेगा। लेकिन, अफसोस की दोनों ही महान कलाकार कैंसर की जंग न जीत सके। दोनों कैंसर से पीडित थे और जिंदगी की जंग लड रहे थे। लेकिन, आखिर में जीत कैंसर की हुई है। किसी पर एक दुनिया कितना भारी पड़ सकता है यह सबने देखा होगा, लेकिन बॉलीवुड के लिये भारी 22 घंटे आज से पहले कभी नहीं रहे होंगे। 

2018 में दोनों को कैंसर 

ऋषि कपूर को कैंसर होने की खबर 2018 में आई थी और इसी साल इरफान खान को भी कैंसर हुआ। 3 अक्टूबर 2018 को जब फैन्स को पता चला कि ऋषि कपूर को कैंसर है तब तक उनका इलाज अमेरिका में शुरू हो गया था। सितंबर में ही वह इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती हो गये थे। और 11 महीने और 11 दिन तक इलाज कराने के बाद वह मुंबई वापस लौटे थे और उनके वापस लौटने पर उनका फैंस ने खूब स्वागत भी किया था। हालांकि ऋषि कपूर अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुये थे। उनका इलाज अब मुंबई के ​ही सर एच.एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में चल रहा था। बुधवार को उन्हें एक बार फिर से वहां भर्ती कराया गया था। जहां  सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर ऋषि कपूर का निधन हो गया। वहीं, एक दिन पहले ही इरफान खान का निधन मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हो गया था और इरफान खान मात्र 54 साल के थे।