अम्फान: बंगाल, ओडिशा दौरे पर पीएम मोदी, महीनों बाद निकले बाहर

Slider 1
« »
22nd May, 2020, Edited by Focus24 team

नई दिल्ली । महाचक्रवाती तूफान अम्फान के कहर के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल, ओडिशा दौरे पर पहुंचे हैं। आज वह अम्फान तूफान प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा का हवाई निरीक्षण भी करेंगें। हालांकि देश में लाकडाउन शुरू होने के बाद यह पहला मौका है जब पीएम मोदी दिल्ली से बाहर निकले हैं। दिल्ली से बाहर ​उनका दौरा बीते 29 फरवरी को हुआ था। तब वह प्रयागराज और चित्रकूट आये थे। वहीं, जब 25 मार्च से लॉकडाउन हुआ, उसके बाद से तो वह सिर्फ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या टीवी पर ही नजर आये थे। 

बैठक में भी हिस्सा लेंगे 

नई दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले पश्चिम बंगाल जा रहे हैं। इसके लिये वह दिल्ली से रवाना हो गये हैं।। अब वह अम्फान की तबाही का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। आज ही एक समीक्षा बैठक भी आयोजित हो सकती है। जिसमें महाचक्रवात से नुकसान पर ही चर्चा केंद्रित होगा। यहां दौरा खत्म करने के पीएम उडीसा भी जायेंगे। 

ममता बनर्जी  की अपील

अम्फान तूफान के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की थी कि वह राज्य का दौरा करें और यहां की स्थिति को देखें। इसके बाद पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को आश्वासन दिया था। जिसके क्रम में ही आज वह पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं।