प्रिसल संस्था को र्फामा रतन सर्वश्रेष्ठ एन.जी.ओ 2019 से किया गया सम्मानित

Slider 1
Slider 1
Slider 1
« »
25th November, 2019, Edited by Neeraj tripathi

भोपाल सिटी। प्रिसल संस्था को फार्मा एवं हेल्थकेयर के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यो के लिए फार्मा रतन अस्वनी चैवे उप स्वास्थ्य मंत्री, मनसुख मंडाविया शिपिंग, रसायनिक, उर्वरक राज्य मंत्री और अस्कारोव ज़मीर मारिपबएविच उप प्रधानमंत्री किर्गिस्तान द्वारा सोमवार को दिल्ली स्थित होटल क्राउन प्लाज़ा में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रिसल संस्था की अध्यक्ष प्रो. प्रीति तागड़े को रब दे मेहर सोसायटी कि तरफ से सर्वश्रेष्ठ एन.जी.ओ 2019 से सम्मानित किया गया। बता दें कि संस्था की अध्यक्ष प्रो. प्रीति तागड़े एवं सह संस्थापक संदीप तागडे़ कि तरफ से हेल्थ केयर एवं शिक्षा के क्षेत्र में कई अभियान चलाये जा रहें हैं।

सिटी में जगह-जगह चलाये जा रहें हैं जागरूकता अभियान

यह संस्था फार्मा को एक नई उड़ान देने का काम कर रही है। जिसके चलते प्रिसल संस्था को सस्था द्वारा स्कूली एवं ग्रमीण छात्राओं को नि:शुल्क सेनेट्री पैड उपल्ब्ध कराये जाते हैं। इसके अलवा फार्मा को समाज में मजबूत हेल्थ केयर स्तभ बनाने के लिए काई बिमारियो जैसे  कैंसर, मधुमेह, दरांती कोशिका अरक्ता, टी.बी. इत्यादि पर जगह-जगह पर अवैरनस कार्यक्रम कराये जा रहे है, और लोगो को आर्थिक सहायता भी प्रदान कराई जा रही है।

अप्रैल  2020 में रोजगार मेला का होगा  आयोजन 

प्रिसल संस्था के द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में कई प्रोजेक्ट पर कार्य किया जा रहा है, जिसमे देश एवं विदेशो के विशेषज्ञ इसमें जुड़कर समाज में फार्मा क्षेत्र के मजबूती करण पर कार्य कर रही है। सबसे अहम इसमे यह है कि प्रो.प्रीति तागडे़ द्वारा रोजगार मेला भी अप्रैल माह 2020 में भव्य स्तर पर किया जाने वाला है। जिसमे कई अंतर्राष्ट्रीय कम्पनियों द्वारा छात्रो का चयन किया जायेगा। प्रो. प्रीती का मानना है कि शिक्षा एक खाली दिमाग को खुले दिमाग में परिवर्तित करती है, एवं शिक्षा सबसे शक्तिशाली हथियार है जिसे आप दुनिया को बदलने के लिए उपयोग कर सकते है।