ऋषि कपूर नहीं रहे..सदमे में बॉलीवुड, पूरे देश में शोक की लहर

Slider 1
« »
30th April, 2020, Edited by Focus24 team

बॉलीवुड डेस्क ।बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर जिन्होंने जाने कितने किरदारों को इस तरह जिया जैसे वह उनके लिये ही लिखे गये थे। चरित्र अभिनेता से लेकर, हीरो, विलेन हर रोल में उन्होंने भारतीय सिनेमा में एक कीर्तिमान स्थापित किया। लेकिन, आज वह दुनिया में नहीं रहे। फिल्मी दुनिया के दिग्गज ऋषि कपूर ने गुरुवार को यह दुनिया हमेशा के लिये छोड़ दी। ऋषि कपूर ने मुंबई में अपनी अंतिम सांस ली। ऋषि कपूर के निधन की खबर जैसे ही बाहर आई, मानो पूरे देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी। देश के हर हिस्से से लोग अपनी संवेदना व्यक्त कर रहे हैं। बॉलीवुड से लेकर खेल जगत, अभिनेता, देश के नेता समेत व देश की हर बड़ी हस्तियां उन्हें श्रद्धांजलि दे रही हैं। 

प्रियंका बोली दिल भारी है 

ऋषि कपूर के काफी नजदीक रही प्रियंका चोपड़ा ने दुख जताते हुये लिखा  है कि दिल भारी है क्योंकि आज एक सदी खत्म हो गई है। प्रियंका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऋषि कपूर के साथ तस्वीर भी साझा की है। 


दुखी हुये उपराष्ट्रपति 

ऋषि कपूर के निधन के बाद देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट किया है। उन्होंने गहरा दुख जताते हुये लिखा है कि फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर के निधन से काफी दुखी हूं।  उनके जाने से देश ने एक बेहतरीन अभिनेता को खो दिया । 

प्रेरणादायी थी ऋषि कपूर 

कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी ने ऋषि कपूर के गहरा शोक जताया और ट्वीटर पर लिखा कि 'ये हफ्ता भारतीय सिनेमा के लिए काफी दुख देने वाला है, एक और लिजेंड ऋषि कपूर आज हमारे बीच से चले गए। एक शानदार अभिनेता, जो हर जेनरेशन के लिए प्रेरणादायी थी.


बुरे सपने के बीच में हूं 

ऋषि कपूर के निधन की सूचना जब अक्षय कुमार को मिली तो वह पूरी तरह से सदमे में रहे। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि 'ऐसा लगता है कि हम एक बुरे सपने के बीच में हैं, ऋषि कपूर के जाने से बड़ा झटका लगा है।  ये दिल तोड़ने वाला है।  वो महान थे, एक शानदार दोस्त थे । ' 

हैरान करने वाली घटना 

ऋषि कपूर के यूं चानक से चले जाने के बाद सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी गहरा दुख जताया और ट्वीटर पर लिखा कि 'ऋषि कपूर का अचानक चला जाना काफी हैरान करने वाला है। वह एक शानदार अभिनेता के साथ-साथ एक शानदार इंसान भी थे। उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं। '