वैलेंटाइन डे खास : पढ़िए क्या कहती है आपकी राशि, कैसा रहेगा आपका लव लाइफ

Slider 1
« »
8th February, 2020, Edited by Shikha singh

फीचर्स डेस्क। आज के युवाओं के लिए वैलेंटाइन डे साल का वो बेहद खास दिन होता है, जिस दिन वे अपने प्यार का इजहार करते हैं। वे अपनी दिल की पवित्र भावनाएं किसी के सामने प्रकट करते हैं। 14 फरवरी को मनाए जाने वाले वैलेंटाइन डे से पहले पूरा एक सप्ताह होता है जिसमें वे अलग-अलग दिन अलग-अलग प्रकार से अपने मन की बात कहने की कोशिश करते हैं और 14 फरवरी को पूरी तरह अपने प्यार में खो जाना चाहते हैं। वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे से होती है और उसके बाद क्रमशः प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे और किस डे से होते हुए यह वैलेंटाइन डे तक जाता है। वैदिक ज्योतिष में प्रेम का प्रतिनिधि ग्रह शुक्र होता है। वर्तमान में शुक्र अपनी उच्च राशि मीन में गोचर कर रहा है। इस लिहाज से शुक्र अभी अत्यंत मजबूत और पूर्ण प्रभाव देने वाला बना हुआ है। अतः इसका असर प्रत्येक राशि के जातकों की लव लाइफ पर जबर्दस्त तरीके से होने वाला है। आइए जानते हैं इस वैलेंटाइन वीक में आप अपने दिल में छुपे उस नाम के लिए अपनी राशि के अनुसार क्या कर सकते हैं...

मेष राशि:

दिल की बात कह देंगे मेष राशि के लिए यह वैलेंटाइन वीक और वैलेंटाइन डे पूर्ण आंतरिक खुशी देने वाला साबित होगा। आप जिसे मन ही मन पसंद करते आएं हैं, उसे अपने दिल की बात कहने का वक्त आ गया है, लेकिन आपको सावधानी इस बात की रखना होगी कि कोई तीसरा व्यक्ति आपका काम बिगाड़ने की कोशिश भी कर सकता है। इसलिए किसी अन्य के सामने इस बात का जिक्र ना करें। बहुत उम्मीद है कि आपका प्रस्ताव मंजूर हो जाएगा। वैलेंटाइन वीक के पहले दिन कोशिश करें कि आप महकते लाल गुलाब के साथ अपने दिल की बात सधे हुए व्यवहार के साथ करें। अपने भावी पार्टनर से जोर जबर्दस्ती ना करें। यदि तुरंत प्रस्ताव स्वीकार ना भी हों तो विचलित ना हों। वैलेंटाइन डे के दिन अपने प्रेमी या प्रेमिका को रेड रोजेस, चॉकलेट के साथ कोई खूबसूरत की रेड कलर की ड्रेस गिफ्ट करें।

वृषभ राशि:

पार्टनर को इम्प्रेस करने में कामयाब होंगे वृषभ राशि के युवक-युवतियों का लव प्रपोजल इस वैलेंटाइन वीक में मंजूर हो जाएगा। इस राशि का स्वामी शुक्र ही है इसलिए आप पर प्रेम की बरसात होने वाली है। आपके दिल में उठ रही प्रेम की तरंगे उफान पर रहेंगी और आप अपने पार्टनर को इम्प्रेस करने में पूरी तरह कामयाब हो जाएंगे। यह वैलेंटाइन डे आपको वो सबकुछ देगा जिसकी चाहत आपको बरसों से रही है। लेकिन ध्यान रहें प्रेम की भावनाएं पवित्र रखना बहुत जरूरी होगा। केवल अपने मतलब के लिए किसी को प्रपोजल ना दें, वरना वह रिश्ता कुछ ही समय में टूट भी सकता है। इस राशि की युवतियां जो पहले से किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं, वे इस सुखद दिन को भरपूर एंजॉय करेंगी। अपने साथी के साथ मनोरंजक यात्रा पर जाने और तोहफे मिलने का दिन रहेगा। वैलेंटाइन डे के दिन अपने पार्टनर को डायमंड का कोई उपहार दिया जा सकता है।

मिथुन राशि:

मिलने वाला है पार्टनर मिथुन राशि के जातकों को यह वैलेंटाइन वीक शानदार रोमांस का मौका लेकर आ रहा है। यदि आप पहले से किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो यह समय आपके प्रेम को उच्चतम स्तर पर ले जाने का रहेगा और यदि अब तक आपके जीवन में प्रेम का संचार नहीं हुआ है तो आपको इस वैलेंटाइन डे पर कोई पार्टनर जरूर मिल जाएगा। हालांकि मिथुन राशि के जातक अपने दिल से ज्यादा दिमाग से काम लेंगे और रिश्ता चुनने में बहुत सावधानी रखते हैं। इस वैलेंटाइन वीक में आपके दिल में जो बात है किसी के लिए वह जुबान पर आ जाएगी और संभव है कि आपको भी वह अपने दिल की बात कहे। अपने प्यार के साथ अधिक से अधिक ट्रांसपेरेंट रिलेशनशिप रखते हुए उन्हें रोमांटिक यात्रा पर ले जाएं। इस वैलेंटाइन डे पर आप अपने दिल की बात कहने के लिए उनके पसंद की चॉकलेट या कोई इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट गिफ्ट करें।

कर्क राशि:

आपके मन की बात समझ जाएंगे कर्क राशि के युवक-युवतियों की लव लाइफ में यह वैलेंटाइन वीक प्यार और रोमांस का अद्भुत संचार करने वाला है। आपके मन की बात किसी के द्वारा समझ लिए जाने से मन इतना प्रसन्न रहेगा कि उसका निखार आपके चेहरे पर नजर आएगा। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो यह समय आपके रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने का समय है। जो लोग किसी कारण से अपने पार्टनर से अलग हो गए हैं, उनके लिए भी यह वैलेंटाइन उम्मीद से भरा है। आप इस दिन से एक नई शुरुआत कर सकते हैं। प्यार पाने से लेकर मैरिज करने तक आपको अपने दोस्तों की मदद की जरूरत पड़ेगी। कुल मिलाकर आपकी लव लाइफ के मामले में यह वैलेंटाइन वीक सुखद और बहुत महत्वपूर्ण रोल अदा कर सकता है। अपने पार्टनर को किसी रोमांटिक कैंडल लाइट डिनर पर ले जाएं और कोई गोल्ड ज्वेलरी गिफ्ट करें।

सिंह राशि:

सुखद अनुभव वाला है वैलेंटाइन डे सिंह राशि के युवक-युवतियों के लिए यह वैलेंटाइन वीक सुखद अनुभवों से भरा रहेगा। आपके रोमांटिक जीवन में प्यार का जबर्दस्त तड़का लगने वाला है। हालांकि रिश्ते निभाने के मामले में आप थोड़ा कमजोर हैं, इसलिए ध्यान रखें कि प्यार को बूस्ट करने और उसमें हमेशा ऊर्जा बनाए रखने के लिए प्रयास करना होंगे। इसमें सबसे महत्वपूर्ण रोल अदा करती है केयरिंग। यानी केवल अपने रिश्ते पर ही फोकस करें। वैलेंटाइन वीक को यादगार बनाने के लिए पार्टनर को डिनर पर ले जाएं, गिफ्ट एक्सचेंज करें और रोमांटिक बातों का सहारा लें। आपकी लव लाइफ की सक्सेस के लिए यह जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के साथ हुई बातों को गोपनीय ही रखें। करीबी दोस्तों से भी शेयर ना करें। इस वैलेंटाइन वीक में चॉकलेट और लाल गुलाब महत्वपूर्ण रोल अदा करेंगे। अपने साथी से प्रेम का इजहार इन्हीं के साथ करें।

कन्या राशि:

प्रेम का इजहार कर दीजिए कन्या राशि के युवक-युवतियों की रोमांटिक लाइफ फर्राटे भरने वाली है। आप जिसे मन ही मन चाहते आए हैं लेकिन उसके सामने प्रेम का इजहार करने से डर रहे हैं या संकोच कर रहे हैं तो बेधड़क कह डालिए, प्रस्ताव स्वीकार होने के चांस ज्यादा है। जो लोग लंबे समय से रिलेशनशिप में हैं और विवाह करना चाह रहे हैं वे इस वैलेंटाइन डे पर अपने रिश्ते को विवाह में बदल सकते हैं। यह समय अपने पार्टनर के साथ अधिक से अधिक वक्त बिताने का है। यदि आप वक्त की कमी के कारण पार्टनर को समय नहीं दे पा रहे हैं तो इससे रिश्ते पर बुरा असर पड़ सकता है। इसलिए इस वैलेंटाइन वीक में कोशिश करें कि आप पार्टनर के साथ भरपूर वक्त बिताएं और रिश्ते में नई ऊर्जा भरने की कोशिश करें। किसी भी रिश्ते को मजबूती देने का सबसे सशक्त जरिया तोहफे होते हैं। इसलिए पार्टनर को कैंडल लाइट डिनर के साथ उनकी चॉइस का गिफ्ट ड्रेसेस, ज्वेलरी गिफ्ट करें।

तुला राशि:

बूस्ट होगी लव लाइफ तुला राशि का स्वामी शुक्र है और उच्च का शुक्र इनकी लव लाइफ को बूस्ट करने वाला साबित होगा। लंबे समय से आप जिस प्रेम की चाहत में हैं और आपको वह अब तक नहीं मिला है तो खुश हो जाइए क्योंकि साल 2020 का यह वैलेंटाइन डे प्रेम के मामले में आपके जीवन को बदलने वाला साबित होगा। आपके मन की मुराद पूरी हो जाएगी और आप एक सफल रोमांटिक यात्रा पर निकल पड़ेंगे। इस राशि के युवक-युवतियों के सामने कोई पुराना प्यार भी आ सकता है, जो आपको पहले कभी छोड़ गया था। इसलिए कहा जा सकता है यह समय पुराने प्यार को फिर से जीवित करने का वक्त भी है। इस वैलेंटाइन वीक को यादगार बनाने के लिए किसी रोमांटिक यात्रा पर जाएं, साथ वक्त बिताएं, कुछ ऐसा करें जो न केवल आपके प्रेम को आगे बढ़ाए बल्कि उसकी यादगार जीवनभर बनी रहे।

वृश्चिक राशि:

रोमांस को मिलेगी नई ऊर्जा वृश्चिक राशि के युवक-युवतियों के प्यार के मामले में यह वैलेंटाइन डे बहुत अच्छा बीतने वाला है। यह समय आपके रोमांस में नई ऊर्जा का संचार करने वाला रहेगा। आपके प्रेम को पूर्ण करने के लिए किसी करीबी मित्र या रिश्तेदार की मदद लेना पड़ सकती है, लेकिन यह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने मन की बात किसी से कह नहीं पा रहे हैं तो इस वैलेंटाइन वीक में हिम्मत करके कह दीजिए, यदि आपका प्यार सच्चा है तो वह जरूर आपकी बात को सुनेगी या सुनेगा और प्रपोजल स्वीकृत हो जाएगा और आपके एक नए जीवन की शुरुआत होगी। यदि पहले से रिलेशनशिप में हैं तो संभव है कि रिश्ता विवाह तक पहुंच जाए। अपने पार्टनर को कोई रोमांटिक सा उपहार दें, लांग ड्राइव पर ले जाएं, कैंडल लाइट डिनर करें और बातों से इस खूबसूरत पल को यादगार बनाने का प्रयास करें।

धनु राशि:

सरप्राइज गिफ्ट इंतजार कर रहा है धनु राशि के युवक-युवतियों के लिए इस वैलेंटाइन वीक में बहुत कुछ स्पेशल होने वाला है। जिसकी उम्मीद आपने अब तक नहीं की थी वह मिलने वाला है। मन ही मन किसी को पाने की चाहत पाले बैठें हैं तो बहुत संभव है कि वह आपको मिल जाए। कोई बड़ा खूबसूरत सा सरप्राइज गिफ्ट आपका इंतजार कर रहा है। इस राशि की युवतियों को एक से अधिक उपहार मिल सकते हैं। युवकों को भी कोई लव प्रपोजल मिलेगा। जो लोग अपने संबंधों को पूर्णता देने के लिए विवाह करने के सपने देख रहे हैं, वे एक बार अपने परिवार वालों से बात कर लें। उन्हें कांफीडेंस में लेकर ही कोई काम करें। संबंधों में प्रेम, विश्वास और ऊर्जा बनाए रखने के लिए उसे वक्त देने की जरूरत है। वैलेंटाइन वीक की शुरुआत से ही आपको रोमांस में ऊर्जा भरने के प्रयास करना होंगे। गुलाबों से शुरुआत कीजिए और चॉकलेट, तोहफे के साथ कह दीजिए अपने दिल की बात।

मकर राशि:

प्रेम से जुड़ी इच्छाएं पूरी होंगी मकर राशि के जो युवक-युवतियां लंबे समय से किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो साल 2020 का यह वैलेंटाइन डे उनके प्रेम को विवाह में बदलने का काम करने वाला है। आप तैयारी कर लीजिए एक होने की। प्रेम का स्वामी शुक्र मकर राशि के लिए योगकारक ग्रह होता है, इसलिए आपकी प्रेम से जुड़ी सभी इच्छाएं पूरी होने वाली हैं। आपके व्यक्तित्व से प्रभावित होकर विपरीत लिंग के जो लोग आपको चाहते हैं वे खुलकर अपने मन की बात आपके साथ शेयर करेंगे। संभव है आपके ऑफिस में ही कोई आपको प्रपोज कर दे। जिन युवक-युवतियों के प्रेम में किसी कारण से रूकावट आ रही है वह भी दूर हो जाएगी और आप अपने प्रिय के साथ एक नया जीवन शुरू कर पाएंगे। इस राशि के जातक जरा कम रोमांटिक होते हैं, इसलिए कोशिश करें रोमांटिक होने की। तोहफे दें, लांग ड्राइव पर जाएं, चॉकलेट केक गिफ्ट करें।

कुंभ राशि:

प्रेम को मिलेगी परिपूर्णता कुंभ राशि के युवक-युवतियों के लिए यह वैलेंटाइन डे बहुत खास है। आपको प्रेम मिलने की संभावनाएं बनेंगी। अपने प्रेम को बूस्ट करने के लिए आपको सामने वाले के मन की भावनाओं को समझना होगा। इसके लिए सबसे अच्छा जरिया है साथ वक्त बिताने का। अपने साथी को वक्त दें और उनके दिल की बात को ध्यान से सुनें। यदि आपका पार्टनर नाराज है तो यही वक्त है उसे मना लें। आपको एक बात का खासतौर पर ध्यान रखना होगा कि आप प्रेम के बीच में कभी भी शारीरिक सुख को ना लाएं वरना प्रेम से हाथ धो बैठेंगे। बहरहाल यह वैलेंटाइन डे आपके प्यार में नई ऊर्जा भरने के लिए बहुत अच्छा है। अपनी रोमांटिक बातों से आप किसी को भी अपने अनुकूल करने में कामयाब होंगे। कोशिश करें अपने पार्टनर के साथ डिनर पर जाएं और किसी रोमांटिक जगह की सैर करें।

मीन राशि:

कह दीजिए दिल की बात मीन राशि के युवक-युवतियों को उम्मीद से बढ़कर प्रेम हासिल होने वाला है। इसी राशि में शुक्र का गोचर चल रहा है और यहां आकर शुक्र उच्च का हो गया है और इसका प्रभाव कई गुना बढ़ गया है। इसलिए मीन राशि के युवक-युवतियां जिसे चाहते हैं उसे हासिल कर सकते हैं। यदि अब तक आपने दिल की बात नहीं कही है तो देर ना कीजिए, जल्दी से कह दीजिए। जिनके जीवन में अब तक प्रेम का संचार नहीं हुआ है उन्हें भी प्रपोजल तोहफों के जरिए मिलेगा। जो प्रेमी-प्रेमिकाएं विवाह करना चाहते हैं, उनकी इच्छा पूरी हो जाएगी। आपकी लव लाइफ मस्त रहने वाली है। जिन लोगों का प्रेम किसी वजह से टूट गया है, उन्हें भी फिर से रिश्ता जोड़ने का एक मौका और मिलेगा। अपने प्रेम को मजबूती देने के लिए अपनी ही पसंद का कोई तोहफा दें। ज्वेलरी, ड्रेसेस, चॉकलेट्स जरूर गिफ्ट करें।