Valentine day Special...नैचुरल ग्लो चाहिए तो इस “वेलेंटाइन्स वीक” फ्रूट फेस पैक अजमाए

Slider 1
« »
7th February, 2020, Edited by Shikha singh

फीचर्स डेस्क। इस महीने को “लव ऑफ़ मंथ” भी बोलते हैं। तो सजना-सवरना तो होगा ही वैसे भी इस महीने में पार्टी ही पार्टी होती है। आजकल ट्रेंड भी बदल गया है, हाउसवाइफ विमेंस भी अब महीने में 2 बार ब्यूटी पार्लर का चक्कर लगा ही आती हैं। लेकिन आप अगर इस कैमिकल्स वाला ट्रीटमैंट जो केवल बाहरी निखार देते हैं से बचना चाहती हैं तो अब नैचुरल उपचार पर ट्राई कर सकती हैं।  दरअसल, ये नैचुरल ट्रीटमैंट त्वचा को अंदर से निखार कर उसे मुलायम और जवां बनाता है। तो आइये सिटी के लाइम एंड ग्लो की ओनर रश्मि खत्री से जानते हैं क्या है इस नैचुरल ट्रीटमैंट का जादू…। जी, हाँ इस महीने सिटी के पार्लर में बहुत भीड़भाड रहने वाली है। ऐसे में आप खिलीखिली और नैचुरल ग्लो वाली त्वचा के लिए घर पर फलों से बने ये फेस पैक आजमाएं।  

केले से बना पैक

इस प्यार वाले महीने में अपने को बनाये खुबसूरत और स्वीट। दरअसल, केला ऐंटीऔक्सीडैंट से भरपूर फल है। इस से बना पैक त्वचा की खुश्की दूर कर उसे मुलायम बनाता है। इस का पैक बनाने के लिए 1 पके केले को मसल लें।  फिर उस में शहद और औलिव औयल मिला कर चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट लगा रहने के बाद चेहरे को धो लें। अब आप देखेगी तो आपकी स्कीन पहले से काफी अधिक चमकदार लग रही होगी।

पपीते से बना पैक

पपीता के बारें में कहा जाता है कि यह ऐंटीऔक्सीडैंट, फ्लावोनौइड्स और मिनरल्स से भरपूर फल होता है और यह नैचुरल ऐंटीएजिंग है। ऐसे में आप इसका पैक बनाना चाहती हैं तो सबसे पहले इसका गूदा निकाल कर उस में शहद, नीबू का रस और मुलतानी मिट्टी मिला कर चेहरे पर लगाएं।  यह पैक त्वचा को नमी तो देगा ही, साथ ही डैड स्किन हटा कर त्वचा की भीतरी परत को भी स्मूद बनाएगा।  

स्ट्राबैरी से बना पैक

इस से बना पैक त्वचा के सूर्य के संपर्क में आने पर हुई परेशानी को दूर करेगा। इस का पैक बनाने के लिए इस का रस निकाल कर उस में योगर्ट मिला कर चेहरे पर लगाएं। यह पैक त्वचा को प्राकृतिक निखार देता है।  

तरबूज से बना पैक

तरबूज के बारें में सभी जानते है कि यह पानी से भरपूर फल होता है जिसके कारण हमारी  त्वचा को अंदरूनी नमी दे उस की खुश्की दूर करता है। इस का पैक बनाने के लिए इस का रस निकाल कर इस में योगर्ट और मिल्क पाउडर मिला कर चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट लगाए रखने के बाद चेहरे को धो लें।  

संतरे से बना पैक

संतरा विटामिन सी से भरपूर होने के कारण त्वचा को हाइड्रेट करता है, साथ ही त्वचा को गहराई तक साफ भी करता है। इस का पैक बनाने के लिए इस का रस निकाल कर उस में योगर्ट और गुलाबजल मिला कर चेहरे पर लगा कर 20 मिनट बाद चेहरे को धो लें।