समर में बच्चों से बड़ों तक को ऑफर कीजिए बटरस्कोच और स्ट्रोबैरी आइसक्रीम विथ जेली

Slider 1
« »
18th March, 2020, Edited by Shikha singh

फीचर्स डेस्क। अब जब मौसम बदलने लगा है, तो हम सभी के खानपान के तरीकों में भी बदलाव देखा जा रहा है। कुछ ऐसे आइसक्रीम जिन्हें खासतौर से गर्मियों में खाना लोग पसंद करते हैं, उनका लुत्फ उठाना फिर से शुरू कर दिया है। इन आइसक्रीम में सबसे पहले नाम आता है बटरस्कॉच आइसक्रीम। दरअसल, यह बच्चों को पसंद होता ही है साथ में बड़ों तक के मन को भाता है। ना जाने क्यों, इसे पीने के बाद मन में एक हैप्पीनेस आती है। जेली बेली आइसक्रीम बटरस्कोच आइसक्रीम स्ट्रोबैरी जेली एक कॉम्बो मिठाई घर का बना बटरस्कॉच आइसक्रीम बच्चों की पसंदीदा जेली के साथ परोसा जाता है। जेली और आइसक्रीम, आप इससे ज्यादा क्या मांग सकते हैं। यह फ्यूजन मिठाई ऐसी है जैसे कि स्वर्ग में  सर्व  की जाती है।

आइसक्रीम बनाने का तरीका

बटरस्कोच क्रंची आइसक्रीम बटरस्कॉच आइसक्रीम! बच्चों और वयस्कों द्वारा समान रूप से पसंद किए जाने वाले, इस समृद्ध आइसक्रीम में एक स्वादिष्ट स्वाद होता है, जो क्रश  प्रलीन की मीठी परत से अद्भुत रूप से संतुलित होता है। काजू और चीनी के साथ बनाई गई प्रलिन, आइसक्रीम के लिए एक मनोरम बनावट और समृद्ध स्वाद देती है।

सामग्री –

1 लीटर दूध + 1 कप 2 बड़े चम्मच कॉर्नफ्लोर

4 बड़े चम्मच दूध पाउडर

2 बड़े चम्मच जी. एम. एस. पाउडर

1/4 छोटा चम्मच स्टैबलाइजर

8 बड़े चम्मच चीनी या शहद

3 बड़े चम्मच बटरस्कॉच सिरप

1 छोटा चम्मच बटरस्कॉच सार

केसर का एक चुटकी रंग या केसर के कुछ धागे को

1 चम्मच दूध में भिगोया जाता है।

ऐसे बनाए  

1 कप ठंडे दूध में कॉर्नफ्लोर, मिल्क पाउडर, जी.एम.एस.और स्टेबलाइज़र मिलाएं एक भारी तले वाले पैन में 1 लीटर दूध उबालें। इसके बाद धीमी आंच पर 1 उबाल डालें। अब इसमें कॉर्नफ्लोर का पेस्ट और चीनी मिलाएं ताकि गांठ होने से बच जाए। 4-5 मिनट के लिए उबाल लें। चूल्हे से उतार लें और ठंडा कर लें। इसे 3-4 घंटे के लिए फ्रीज करें। मिश्रण को एक बीटर से अच्छी तरह से फेंट लें तो यह फ्लफी और स्मूद है। अब सार और बटरस्कॉच सिरप को कुछ मिनट के लिए फिर से फेंट लें। एक कटोरे में मिश्रण डालो और क्रश प्रलीन मिलाऐं थोड़ा और हिलाए। इसे 5-6 घंटे के लिए फ्रीज करें। ठंडा परोसें।

प्रलीन बनाने का तरीका

1/4 कप चीनी 1/4 कप ब्लेंडेड बादाम या काजू थोड़ा तेल एक भारी तले की कढ़ाई में चीनी डालें। धीमी आंच पर पकाएं जब तक की चीनी घुले और गोल्डन ब्राउन हो जाऐ । अब इसमें नट्स एन मिक्स को अच्छे से मिलाएं। तेल के साथ एक प्लेट ग्रीस करें और चीनी सिरप फैलने के लिए इसे छोड़ दें । क्रश प्रलीन को मिक्सचर में मिलाएं।

जेली बनाने का तरीका

नुस्खा के लिए पैकेट पर लिखे निर्देशों का पालन करें।

असेम्बल करने का तरीका

2 छोटे गिलास लें और फिर गर्म जेली आधा गिलास से कम डालें। अब गिलास को थोड़ा झुका हुआ रखें और जेली को 15-20 मिनट के लिए अच्छी तरह से सेट होने दें। अब कुछ पिघले हुए आइसक्रीम डालें, इसे समान रूप से फैलाएं। गिलास को सेट होने देने के लिए फ्रिज में रखें। ठंडा परोसें।