दिल्ली में ज्योतिष के दिग्गजों का जमावड़ा

Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
« »
5th March, 2020, Edited by Focus24 team

नई दिल्ली । ज्योतिष एक विज्ञान और इसकी सीमाएं अनंत है। इसके जरिये गणनाओं का एक ऐसा विस्तृत स्वरूप तैयार होता है, जिससे मनुष्य व प्रकृति से जुड़े तमाम रहस्य सुलझाये जा सकते हैं। उक्त बातें दिल्ली में आयोजित ज्ञान कलश कार्यक्रम के दौरान ज्योतिष विषय पर वक्ताओं ने कही। कार्यक्रम में देश भर के दिग्गज ज्योतिषों ने अपने विचार रखे, समस्याएं और निदान साझा किये, व लोगों के बीच फैली भ्रांतियों पर भी चर्चा की गयी। इस दौरान ज्योतिष की जानकारी न रखने वालों द्वारा भी ज्योतिष को बिजनेस के तौर पर बेचने से होने वाले ज्योतिष के नुकसान पर चिंता भी व्यक्त की गयी। 

कार्यक्रम में पहुंची जयाप्रदा 

ज्ञान कलश कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर जया प्रदा भी पहुंची। उन्होंने ज्योतिष के दिग्गजों से मुलाकात की । इस दौरान सम्मान समारोह का आयोजन किया गया और अतिथियों समेत प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह भी भेज किया गया। वहीं, पर पर ज्ञान कलश का पोस्टर आधारित पत्रिका पेज भी जारी किया गया। इससे पहले कार्यक्रम की शुरूआत आध्यात्मिक तौर पर द्वीप प्रज्जवलन के साथ हुई और आध्यात्मिक उर्जा संचार के साथ कार्यक्रम का संचालन किया गया। 

ये हुये शामिल

कार्यक्रम के दौरान ज्योतिष विषय पर अपने विचारों को प्रस्तुत करने वाले वक्ताओं ने ज्योतिष की बारीकियों और मौजूदा समय में ज्योतिष की चुनौतियों पर एक साथ मिलकर काम करने और इसे उंचाई देने की बात की। इस दौरान अतिथियों में डा. दीपिका जैन, संजीव देव मलिक, अनिल अरोरा, वरूण कात्याल आदि ने अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का आयोजन मिंटी अग्रवाल द्वारा किया गया। इन्होंने अतिथयों का स्वागत करने के साथ कार्यक्रम के समापन पर धन्यवाद ज्ञापित किया।