पीएम ने बताया कि जनता को क्या करना है

Slider 1
« »
25th March, 2020, Edited by Focus24 team

नई दिल्ली । रात 8 बजे टीवी पर पूरे भारत को अपना संदेश देते हुये पीएम ने कहा कि भारत आज उस स्टेज पर है जहां हमारे आज के एक्शन तय करेंगे कि इस बड़ी आपदा के प्रभाव को हम कितना कम कर सकते हैं। ये समय हमारे संकल्प को बार-बार मजबूत करने का है । चलना चाहिए कि हमारे सामने यही एक मार्ग है-हमें घर से बाहर नहीं निकलना है। चाहे जो हो जाए, घर में ही रहना है । 

क्या है उपाय

पीएम ने कोरोना वायरस पर कहा कि उपाय क्या है, विकल्प क्या है? साथियों, कोरोना से निपटने के लिए उम्मीद की किरण, उन देशों से मिले अनुभव हैं जो कोरोना को कुछ हद तक नियंत्रित कर पाए । साथियों, यही वजह है कि चीन, अमेरिका,फ्रांस,जर्मनी,स्पेन,इटली-ईरान जैसे देशों में जब कोरोना वायरस ने फैलना शुरू किया, तो हालात बेकाबू हो गए । सोचिए,
पहले एक लाख लोग संक्रमित होने में 67 दिन लगे और फिर इसे 2 लाख लोगों तक पहुंचने में सिर्फ 11 दिन लगे।

सावधान रहे 

पीएम ने कहा कि ये और भी भयावह है कि दो लाख संक्रमित लोगों से तीन लाख लोगों तक ये बीमारी पहुंचने में सिर्फ चार दिन लगे । आपको ये याद रखना है कि कई बार कोरोना से संक्रमित व्यक्ति शुरुआत में बिल्कुल स्वस्थ लगता है, वो संक्रमित है इसका पता ही नहीं चलता। इसलिए ऐहतियात बरतिए, अपने घरों में रहिए । घर में रहें, घर में रहें और एक ही काम करें कि अपने घर में रहें।