अलविदा 2019: इस साल बॉक्स ऑफिस पर फ्लौप रहीं ये बिग बजट 10 फिल्में

Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
« »
31st December, 2019, Edited by Shikha singh

इंटरटेनमेंट डेस्क। साल 2019 फिल्म जगत के कुछ निदेशक के लिए बहुत अच्छा रहा तो वहीं कुछ के लिए बहुत ही नुकसानदायक भी। यह साल की कुछ फिल्मे अपनी लागत भी निकालने में असफल रहीं। आइये आज उन 10 फिल्मों के बारें में बताते हैं जिन्हे फ्लाप फिल्मों में लाइफटाइम गिना जाएगा।

कलंक

फ्लाप फिल्मों में एक है कलंक यह इस साल की सबसे बड़ी फिल्म कहा जा सकता है, बता दें कि आलिया भट्ट और वरुण धवन जैसे स्टार्स भी इस फिल्म में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। यही नहीं बल्कि करण जौहर का नाम भी कुछ खास असर नहीं दिखाया। जबकि इस फिल्म में संजय दत्त और माधुरी भी 22 साल बाद साथ दिखे थे लेकिन फिल्म को चलाने के लिए ये सब काफी नहीं था।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर

अब बात करेगे स्टूडेंट ऑफ द ईयर तो साल 2012 की सुपरहिट फिल्म का सीक्वल, जिसमें टाइगर श्रॉफ के साथ अनन्या पांडे और तारा सुतारिया जैसी न्यू कमर एक्ट्रेसेस ने अपना बौलीवुड डेब्यू किया। लेकिन ये फिल्म वो जादू नहीं चला पाई और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

मणिकर्णिका

बनारस में बनीं द क्वीन ऑफ झांसी कंगना रनौत की मणिकर्णिका जितने विवादों में रही थी उतनी सक्सेसफुल साबित नहीं हुई। फिल्म ने अपने बजट से कम कमाई की।

जबरिया जोड़ी

सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा की फिल्म जबरिया जोड़ी का म्यूजिक तो खूब पसंद किया गया लेकिन फिल्म को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया ।

इंडियाज मोस्ट वांटेड

अर्जुन कपूर की फिल्म इंडियाज मोस्ट वांटेड सच्ची घटनाओं पर आधारित थी लेकिन यह भी इस साल फ्लॉप साबित हुई।

व्हाय चीट इंडिया

इमरान हाशमी की फिल्म वायचीट इंडिया एजुकेशन सिस्टम के काले सच की कहानी को वया करने कि कोशिश कि लेकिन लोगो को पसंद नहीं आई।

एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा

अनिल कपूर कि बेटी सोनम कपूर, अनिल कपूर और राजकुमार राव की फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा का कॉन्सेप्ट काफी अच्छा और हटकर था लेकिन फिल्म को दर्शकों का प्यार नहीं मिला।

 द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

इस साल की सबसे चर्चित और कंट्रोवर्शियल फिल्मों में से एक थी द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर, लेकिन फिल्म जितनी सुर्खियों में रही। उसे उतनी सक्सेस नहीं मिली।

जजमेंटल है क्या

कंगना रनौत के लिए भी ये साल कुछ खास नहीं था। मणिकर्णिका के बाद उनकी जजमेंटल है क्या भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। हालांकि, फिल्म के गानों को काफी पसंद किया गया। खासकर वखरा सॉन्ग को।

ठाकरे बाला

साहेब ठाकरे की लाइफ पर बेस्ड नवाजुद्दीन सिद्दिकी की फिल्म ठाकरे भी कुछ कमाल नहीं कर पाई। हालांकि, फिल्म में नवाज की एक्टिंग की काफी तारीफ हुई लेकिन औधें मुंह गिरी।