जसलीन कौर को मिला राष्ट्रीय महिला उत्कृष्टता पुरस्कार

Slider 1
« »
11th March, 2020, Edited by Focus24 team

नई दिल्ली । महिला सशक्तिकरण का चेहरा बनकर हजारों महिलाओं के प्रेरणास्त्रोत बन चुकी जसलीन कौर ने बड़ी उपलब्धि हासिल की हैं। भारत की सबसे प्रभावशाली महिलाओं की टॉप 50 की सूची में शुमार जसलीन को अब राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया है। अभिनय के क्षेत्र में लंबे समय से कार्यरत जसलीन अपनी मेहनत और जुनून के दम पर न सिर्फ सफलता पाने वाली सख्शियत हैं, बल्कि इस क्षेत्र में लोगों के लिये प्रेरणादायी व्यक्तित्व बनकर उभरी हैं और उनके नक्शेकदम पर चलकर अपनी मंजिल की ओर बढने के लिये आधी आबादी का एक बड़ा वर्ग प्रेरित होता है। 

 राष्ट्रीय महिला उत्कृष्टता पुरस्कार

अलग अलग क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाकर महिला सशक्तिकरण का चेहरा बनने वाली देश की सशक्त महिलाओं को एक मंच पर लाने और उन्हें पुरस्कृत कर उनकी मेहनत को सलाम करने के साथ कृतज्ञता व्यक्त करने क्रम इवेंट्स और एलीट इंटल क्लब की ओर से किया गया। नई दिल्ली के संविधान क्लब में  इवेंट्स और एलीट इंटल क्लब की ओर आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान जसलीन कौर को राष्ट्रीय महिला उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

देश की टॉप 50 सख्शियत में है नाम 

एलीट मिस एन मिसेज इंडिया की राज्य निदेशक जसलीन कौर की पहचान इससे पहले भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की रही है। वह 2019 में ही श्रीमती इंडिया का टाइटल जीतने में सफल रही थी। बतौर मॉडल उन्होंने काफी पहचान बनाई और फिर अभिनय के क्षेत्र में वह अपनी जगह बनाने में सफल रही। जी पंजाबी सीरियल का चर्चित चेहरा रही जसलीन बतौर अभिनेत्री एक चर्चित चेहरा रही हैं और उन्हें भारत की सबसे प्रभावशाील महिलाओं की टॉप 50 में भी जगह मिली हुई है। 

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

संविधान क्लब में डी.के. इवेंट्स और एलीट इंटल क्लब द्वारा आयोजित इस समारोह शो विस्तृत दिशा की मेजबानी भी भी जसलीन ने ही की। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर भारत के अतिरिक्त महाधिवक्ता पिंकी आनंद रही। जबकि विशिष्ठ अतिथि के तौर पर प्रसिद्ध भारतीय शास्त्रीय नृत्यांगना व अभिनेत्री अरुशी पोखरियाल भी शामिल हुई। आरूशी एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल की बेटी हैं। इसके अलावा पिछले 12 वर्षों से डीडी पर का बड़ा चेहरा रहे सेलेब्रिटी डिफेंडर और होस्ट मेहंदीदान निधि कुमार, गर्वित भारतीय और राजसी मिस इंग्लैंड व 2019 में शीर्ष 40 में भी पहुंचने वाले कंटेस्टेंटभाषा मुखर्जी भी कार्यक्रम का प्रमुख चेहरा रही। 

60 महिलाएं हुई सम्मानित 

अलग अलग क्षेत्रों में मुकाम हासिल करने वाली, लोगों के लिये प्रेरणा बनने वाली और महिला सशक्तिकरण की पर्याय बन चुकी 60 महिलाओं को इस कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में चेयरपर्सन गुनप्रीत काहलों कोहली ने अलग अलग क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली 60 महिलाओं को सम्मानित किया।