भाजपा सरकार ने महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया: ब्रजेश पाठक

ब्रजेश पाठक ने कहा कि 2014 में केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी और  सरकार बनने के बाद पं दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय की परिकल्पना को साकार करते हुए समाज के शोषित, पीड़ित, वंचित लोगों  के उत्थान का कार्य किया गया....

भाजपा सरकार ने महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया: ब्रजेश पाठक

वाराणसी सिटी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व उत्तर प्रदेश सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान से कोई समझौता नहीं किया। आज उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित है। प्रदेश में महिलाएं एवं बेटियां देर रात तक बाहर आ जा सकती है। उक्त बातें प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने वाराणसी नगर निकाय चुनाव को लेकर भाजपा वाराणसी जिला एवं महानगर महिला मोर्चा द्वारा मंडुआडीह स्थित एक गार्डेन में आयोजित महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहीं। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि निकाय चुनाव में भाजपा महिला मोर्चा की बहुत बड़ी भूमिका है। महिला मोर्चा की पहुंच सीधे किचन तक है और इसका लाभ हमें चुनाव में हमेशा प्राप्त होता है। कहा कि केंद्र की और प्रदेश की भाजपा सरकार बनाने में आधी आबादी का बहुत बड़ा योगदान है। कहा कि 2017 में योगी आदित्यनाथ के  नेतृत्व में भाजपा सरकार बनने के बाद सबसे पहला कार्य एंटी रोमियो स्क्वाड बनाने का कार्य किया गया ताकि स्कूल एवं कालेज जाने वाली बेटियों को किसी प्रकार की  दिक्कत का सामना न करना पडे।

 80 करोड़ लोगों को 3 साल तक मुफ्त राशन दिया गया

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि 2014 में केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी और  सरकार बनने के बाद पं दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय की परिकल्पना को साकार करते हुए समाज के शोषित, पीड़ित, वंचित लोगों  के उत्थान का कार्य किया गया।  निःशुल्क आवास, महिलाओं के लिए इज्जत घर (शौचालय), धुंए से आंखों को बचाने के लिए निःशुल्क गैस कनेक्शन, फ्री विद्युत कनेक्शन,  पांच लाख तक का आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य सुरक्षा दी गयी। कोरोना काल में देश के 80 करोड़ लोगों को निशुल्क लगातार तीन साल तक मुफ्त राशन दिया जा रहा है।

राममंदिर बनाने का मार्ग बीजेपी सर्कार में प्रशस्त हुआ

डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि कोरोना काल में जन-धन खाते के माध्यम से महिलाओं के खातों में पांच-पांच सौ रुपए भेजे गये कोरोना से बचाव के लिए देशवासियों को निशुल्क वैक्सीन लगाई गयी। कहा कि   पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने अयोध्या में भगवान श्री रामचंद्र के जन्मस्थान पर भव्य राममंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त हुआ  जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद  370 एवं 35A समाप्त की गयी। मुस्लिम बहनों को तीन तलाक़ से मुक्ति मिली। उपमुख्यमंत्री  ब्रजेश पाठक ने कहा कि चहुमुंखी विकास के लिए ट्रिपल इंजन का होना बेहद जरूरी है। मोदी जी व योगी जी की डबल इंजन सरकार के साथ जब नगर निकाय का तीसरा इंजन जुड़ेगा तो विकास और भी तेज गति से होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व की केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ  के नेतृत्व की राज्य की भाजपा सरकार जन अपेक्षाओं को पूरा करते हुए आत्मनिर्भर देश व प्रदेश के निर्माण का संकल्प लेकर कार्य कर रही है। कहा कि सपा की सरकार में गुंडे सपा का झंडा लगाकर कहते थे कि समाजवादी पार्टी का नारा - खाली प्लाट हमारा। अवैध कब्जे और अवैध खनन उत्तर प्रदेश की पहचान थी। लेकिन आज किसी की हिम्मत नहीं कि कोई भी कानून से खेल सके। आज प्रदेश में मां, बहन, बेटी का सम्मान और घर, खेत, खलिहान सुरक्षित है। कहा कि वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है और यहां से  महापौर पद के भाजपा प्रत्याशी अशोक तिवारी एवं पार्षद पद के सभी प्रत्याशियों को रिकार्ड मतों से जीताना हम सबकी जिम्मेदारी है। स्वागत भाषण महिला मोर्चा की क्षेत्रीय अध्यक्ष नम्रता चौरसिया ने, संचालन महानगर महामंत्री प्रज्ञा पांडेय ने व धन्यवाद ज्ञापन जिला अध्यक्ष विनिता सिंह ने किया।

ये रहे मंचासिन

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के साथ प्रदेश मंत्री मीना चौबे, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, क्षेत्रीय अध्यक्ष महिला मोर्चा नम्रता चौरसिया, प्रदेश कोषाध्यक्ष महिला मोर्चा रनिका जायसवाल, महानगर अध्यक्ष महिला मोर्चा कुसुम सिंह पटेल, जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा विनिता सिंह मंचासिन रही।

इनकी रही उपस्थिति

पीहू दुबे, सुनीता सिंह, पूजा दीक्षित, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, पूजा पांडेय, विनीता सिंह, लक्ष्मी सिंह, सोनिया जैन, कुसुम सिंह पटेल, प्रज्ञा पांडे, साधना सिंह, साधना पांडेय, आरती पाठक, मीरा गुप्ता, रिचा सिंह,उषा सिंह, प्रीति पुरोहित, नेहा कक्कड़,अंजलि गुप्ता,मोहनिका माहेश्वरी, साक्षी साहनी, ममता सिंह, प्रिया जैसवाल, तरुणा चक्रवर्ती,अनिशा शाही आदि मुख्य रूप से उपस्थित थी।