बीएचयू मामला : बीएचयू जैसे शिक्षण संस्थान सुरक्षित नहीं तो धिक्कार है यूपी सरकार को : प्रियंका गांधी

आईआईटी बीएचयू में छात्रा से छेड़छाड़ मामले में सोशल मीडिया पर कई राजनीतिक प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं...

बीएचयू मामला : बीएचयू जैसे शिक्षण संस्थान सुरक्षित नहीं तो धिक्कार है यूपी सरकार को : प्रियंका गांधी

वाराणसी। आईआईटी बीएचयू में बुधवार देर रात छात्रा से छेड़छाड़ का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। सोशल मीडिया पर कई राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिल रही हैं। मामले पर प्रियंका गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट किया है। प्रियंका गांधी ने लिखा है- 'बनारस में IIT, BHU की एक छात्रा पर यौन आक्रमण हुआ है। कुछ देर पहले, विश्वविद्यालय-परिसर में, उस छात्रा के साथ ज़ोर-ज़बर्दस्ती और दिल दहला देने वाली हिंसा की गयी है। निर्लज्ज हमलावरों ने घटना का वीडियो भी बना लिया है। घटना के विरुद्ध आईआईटी के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। क्या अब बीएचयू-परिसर और IIT जैसे शीर्ष संस्थान भी सुरक्षित नहीं हैं? प्रधानमंत्री जी के निर्वाचन-क्षेत्र में एक छात्रा का अपने ही शिक्षण-संस्थान के भीतर निर्भय होकर पैदल चलना क्या अब संभव नहीं रहा? धिक्कार है।

मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बीएचयू प्रशासन व सरकार पर निशाना साधा है। बोले- पूरे प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। बीएचयू में यह कुकृत्य होना निंदनीय है। सरकार को घटना पर सख्त रुख अपनाना चाहिए और न्याय दिलाना चाहिए। 

वहीं, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा की बीएचयू का मामला मैंने पहले भी उठाया था और उजागर किया किया था कि यहां कि व्यवस्था ठीक नहीं है। लेकिन बीएचयू प्रशासन सोया रहा। कैंपस में इस तरह की घटनाएं अपराध बोध हैं।