आप के वोट की ताकत से आपके बच्चों को बेहतरीन शिक्षा दिलवा सकती है : सिसोदिया

आप के वोट की ताकत से आपके बच्चों को बेहतरीन शिक्षा दिलवा सकती है : सिसोदिया

प्रयागराज। दिल्ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश की शिक्षा ही उसकी तकदीर को बदल सकती है। सिसोदिया गुरूवार को यहां सर्किट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में शिक्षा की हालत बद से बदत्तर है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार प्राइमरी, माध्यमिक और उच्च शिक्षा की आर ध्यान नहीं दे रही है। प्राइमरी स्कूलों की स्थिति को बयान करने लायक नहीं है। उन्होंने कहा कि आप के वोट की ताकत से आपके बच्चों को बेहतरीन शिक्षा दिलवा सकती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की शिक्षा 2015 तक जो बिल्कुल लडखडाई थी, केवल पांच सालों में उसमें क्रांतिकारी परिवर्तन लाया गया है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि शिक्षा की राजनीति पर वोट कीजिए जिससे आप के बच्चों का भविष्य बेहतर बन सके।

सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा का बजट घटाकर 13 फीसदी कर दिया जबकि प्रदेश में आप की सरकार बनने पर पहले साल से राज्य में कम से 25 फीसदी शिक्षा पर खर्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी(आप) की सरकार ने गरीब बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए 10 लाख रूपए की गारण्टी ली है। विधानसभा चुनाव के बाद यहां उनकी पार्टी की सरकार बनने पर दिल्ली की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी बच्चों को शिक्ष प्राप्त करने के लिए सरकार गारण्टी लेगी। यदि किसी कारण वह लोन चुकता नहीं कर पाते तो सरकार चुकाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार में इच्छाशक्ति का अभाव है और इसी कारण यहां शिक्षा का स्तर में गिरता जा रहा है। दिल्ली में प्राइमरी स्कूलों की स्थिति निजी कान्वेंट से बेहतर हैं। वहां की शिक्षा व्यवस्था को देखने के लिए विदेश से लोग आते हैं। आज प्राइवेट स्कूलों की तुलना में सरकारी विद्यालयों के बेहतर परीक्षा परिणाम मिल रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में सरकार बनने पर उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से बेहतर बनाया जाएगा। चाहिए।