निर्माण कार्य समयबद्ध पूर्ण कराते हुए उसकी गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाये:योगी

निर्माण कार्य समयबद्ध पूर्ण कराते हुए उसकी गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाये:योगी

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये है कि निर्माण कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण कराते हुए उसकी गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाये। मुख्यमंत्री बुधवार को यहां आयोजित विकास व निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गोरखपुर के एम्स के निर्माण कार्यों को मैनपावर बढ़ाकर अक्टूबर माह तक शत प्रतिशत पूर्ण कर लिया जाय तथा इसके साथ ही उन्होंने सितम्बर माह तक जिले के जंगल कौड़िया में निर्माणाधीन महा विद्यालय के कार्य को पूर्ण कराने के निर्देश देते हुए कहा ताकि समय से उसका लोकार्पण कराया जा सके।


उन्होंने सड़को के निर्माण कार्य की समीक्षा के दौरान गोरखपुर-निचलौल मार्ग के कार्य को अगस्त माह तक तथा मोहद्दीपुर-जंगल कोड़िया मार्ग के कार्य में तेजी लाकर पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने जिला जेल बाइपास के कार्य में तेजी से प्रगति लाने के निर्देश देते हुए कहा कि गोरखपुर-वाराणसी मार्ग को दिसम्बर तक तथा नौसढ़ से पैडलेगंज तक के सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाकर निर्धारित समय सीमा के तहत हर हाल में पूर्ण कर लिया जाये।


योगी ने एम्स के अधूरे कार्यों को अक्टूबर तक पूर्ण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारी को देते हुए कहा कि अक्टूबर माह में इसका लोकार्पण कराया जाना है। रामगढ़ताल में फैली जलकुम्भी को शीघ्र हटाने तथा नया सवेरा में साफ सफाई बेहतर ढंग से कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कोविड-19 वैक्सीनेशन की समीक्षा करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन निशुल्क है इसमें कही भी धांधली की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। वैक्सीनेशन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही किया जाये। मुख्यमंत्री ने इंसेफलाइटिस की समीक्षा के दौरान कहा कि जिस क्षेत्र से इंसेफलाइटिस मामले आ रहे हो उसके उपचार व निवारण के सभी उपाय किये जाये तथा सी.एच.सी./पी.एच.सी. पर ई.टी.सी. (इंसेफलाइटिस ट्रीटमेन्ट सेन्टर) को क्रियाशील रखा जाये ताकि उपचार में मरीज को सुविधा मिले।