टी-20 विश्व कप में वार्नर करेंगे ओपनिंग, फिंच ने की पुष्टि

टी-20 विश्व कप में वार्नर करेंगे ओपनिंग, फिंच ने की पुष्टि

मेलबोर्न। आईसीसी टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच के मुताबिक विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर के खराब फॉर्म के कारण मौजूदा आईपीएल में सनराइजर्स हैदरबाद टीम से ड्रॉपआउट (बाहर) होने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई एकादश में उनकी जगह पर कोई सवालिया निशान नहीं है। फिंच ने बुधवार को यूएई रवाना होने से पहले वार्नर के टी-20 विश्व कप में उनके साथ ओपनिंग करने के सवाल के जवाब में कहा, “ हां वह उनके साथ ओपनिंग करेंगे। वह ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक हैं। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनकी तैयारी है। मुझे पता है कि वह अभी भी प्रशिक्षण ले रहे हैं, इसलिए उनके जाना अच्छा रहेगा। ”

विश्व कप के लिए कम तैयार होने के लिहाज से वार्नर एकमात्र ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जिनको लेकर ऑस्ट्रेलिया चिंतित होगा। फिंच खुद हाल ही में घुटने की चोट से उबरे हैं और विश्व कप में 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के पहले मैच से पहले दो अभ्यास मैचों में उनकी भागीदारी पर संदेह है। कप्तान ने हालांकि पुष्टि की है कि वह न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में खेलने के लिए तैयार हैं।

ऑस्ट्रेलिया कप्तान ने कहा, “ जब मैंने पहली बार सर्जरी कराई थी तो उन दो अभ्यास मैचों में खेलने को लेकर संदेह था, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में मेरी रिकवरी अच्छी तरह से आगे बढ़ी है, इसलिए बहुत अधिक संभावना है कि मैं फिट हो जाऊं और इन मैचों के लिए तैयार हो जाऊं। तीव्रता के संदर्भ में मैं प्रशिक्षिण लेने में सक्षम हूं। तेज चलना, धीरे चलना और घुटने पर भार डालना यह सब सच में सही दिख रहा है। मुझे कोई समस्या नहीं।। मैं इन मैचों के लिए अच्छा रहूंगा। ”

उल्लेखनीय है कि वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी और एकादश में अपना स्थान पहले ही खो दिया था, लेकिन यूएई में शुरू हुए दूसरे चरण में उन्हें फिर से टीम में जगह दी गई, लेकिन वह दोनों मैचों में क्रमश: शून्य और दो रन बना कर आउट हो गए। इसके अलावा वह एक साल से अधिक समय से टी-20 प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेले हैं, जबकि उन्होंने वेस्ट इंडीज और बंगलादेश के हालिया दौरों से बाहर होने का फैसला लिया था।