पहनना चाहती है बैकलेस ब्लाउज,ध्यान रखे ये बातें

अगर आप भी दिखना चाहती है बोल्ड एंड ब्यूटीफुल और बैकलेस ब्लाउज पहनने का सोच रही है तो एक बार ये आर्टिकल जरूर पढ़ें। बहुत काम आने वाला है ये आपके।

पहनना चाहती है बैकलेस ब्लाउज,ध्यान रखे ये बातें
पहनना चाहती है बैकलेस ब्लाउज,ध्यान रखे ये बातें

फीचर्स डेस्क। गर्मियां आ चुकी है और उसके साथ ही शुरू हो चुका है शादियों का सीजन। मई में कई शादियां होने वाली है। आपकी बहन की या भाई की शादी है तो आप दिखना चाहेंगी न सबसे हटके । आप शॉपिंग कर भी ली होगी। पर प्रॉब्लम आती है मैचिंग के ब्लाउज में। कौन सी डिजाइन का ब्लाउज बनवाएं जिससे हमारा लुक सबसे स्टाइलिश लगे। गर्मियों के फंक्शन में सबसे बेस्ट होता है बैकलेस ब्लाउज। जी हां बैकलेस ब्लाउज जो कि स्टाइलिश तो दिखते ही है साथ ही देते है आपको ग्लैमरस लुक। बॉलीवुड हीरोइन को अगर देखे तो वो बहुत अच्छी तरह से बैकलेस ब्लाउज कैरी करती है। अगर आप भी उन बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह खूबसूरत नजर आना चाहती है तो हमारे बताए टिप्स को फॉलो करें। 

पीठ को रखें साफ

बैकलेस ब्लाउज में सबसे ज्यादा हाईलाइट होती है पीठ। तो सबसे जरूरी है कि आप अपनी पीठ को साफ रखें। इसके लिए जब आप बैकलेस ब्लाउज पहनने वाली हो तब अपनी पीठ का स्क्रब जरूर करें। ताकि डेड स्किन रिमूव हो जाए। आप बॉडी स्क्रब ही यूज कर सकती है या फिर घर पर हनी और कॉफी से बना होममेड स्क्रब लगा लें। या फिर आप आटे और शहद का स्क्रब भी बना कर लगा सकती है अपनी पीठ पर। दोनों ही बहुत इफेक्टिव है। एक बात का ध्यान रखें कि स्क्रबिंग के बाद पीठ पर मोशराइजर लगाना न भूलें। इससे आपकी पीठ ग्लोइंग नजर आएगी। 

न भूले पीठ का मेकअप

बिलकुल सही पढ़ा आपने हम अपने फेस का मेकअप तो कर लेते है पर पीठ पर मेकअप करना भूल जाते है। जिससे हमारा फेस और पीठ की स्किन का रंग दोनों डिफरेंट लगते है। फिर चाहे आप कितनी भी सुंदर डिजाइन का ब्लाउज क्यों न पहन लो वो लुक नही आता। इसलिए बैकलेस ब्लाउज पहनते टाइम पीठ का मेकअप भी करें। चेहरे और गर्दन की स्किन से मैच करता फाउंडेशन पीठ पर लगाए। अगर आपकी पीठ पर कोई स्पॉट्स है तो उन्हें कवर करने के लिए कंसीलर का यूज करें। आपको पीठ के मेकअप के लिए वैसा ही बेस रेडी करना होगा जो आप अपने फेस और गर्दन के लिए करती है।

यहां भी देखें: ब्लाउज डिजाइन आइडियाज: पुरानी ब्लाउज डिजाइन से हो गई है बोर, ट्राई करें ये डिजाइंस

फिटिंग हो एकदम परफेक्ट

जब भी आप कोई ड्रेस पहनती है अगर वो फिटिंग की नही होती तो वो ड्रेस चाहे कितनी भी कॉस्टली क्यों न हो पर वैसा लुक नही देती जैसा हम चाहते है। इसलिए अगर आप बैकलेस ब्लाउज पहनने जा रही है तो फिटिंग का पूरा ध्यान रखें। ब्लाउज की फिटिंग का बहुत बड़ा योगदान होता है हमारे लुक में। अगर ब्लाउज फिटिंग का नहीं होगा तो हमे अनकंफर्टेबल फील होगा। इसलिए ब्लाउज आपकी परफेक्ट फिटिंग का हो ये फंक्शन से पहले ही पहन कर श्योर कर ले। साड़ी के पल्लू को ब्लाउज के पीछे की तरफ पिनअप करें। और पिन ऐसे लगाए कि वो दिखे नहीं।

करें सही ब्रा का चुनाव

आप जो भी कपड़े पहनते है अगर उसके अकॉर्डिंग आपके अंडरगारमेंट्स नहीं होंगे तो भी वो ड्रेस आपको परफेक्ट लुक नहीं दे पाएगी। आपको मार्केट में हर ड्रेस के हिसाब की ब्रा मिल जायेगी। अगर आप बैकलेस ब्लाउज पहन रही है तो स्टेप वाली ब्रा नही पहन सकती। इसलिए बैकलेस ब्लाउज के अकॉर्डिंग सही फिटिंग की स्टेप लेस ब्रा पहनें। जिससे आपका बॉडी शेप सही नजर आए। अगर आपको स्टेप लेस ब्रा नहीं पसंद या आप कंफर्टेबल नहीं हो पाती उसको पहन कर तो आप पेडेड बैकलेस ब्लाउज भी पहन सकती है। बस ध्यान रहे कि उसकी फिटिंग अच्छी हो।

ये भी देखें:- खरीदने जा रही है अंडरगारमेंट्स तो पहले एक बार जरूर पढ़े ये आर्टिकल

हेयरस्टाइल को न करें इग्नोर

आप बैकलेस ब्लाउज पहन कर हेवी साड़ी पहनकर तैयार तो हो गई पर अगर हेयर स्टाइल अच्छी नहीं बनाई तो कोई मतलब नहीं इतनी मेहनत का। बैकलेस ब्लाउज जब भी पहने तो कभी ब्रीड स्टाइल न बनाए क्योंकि ये आपके ग्लैमरस लुक को ट्रेडिशनल लुक में बदल देगी। आप बालों को खुला छोड़िए ।आप बालों को वेवी लुक भी से सकती है। या फिर आप हाई या लो पोनी में भी कहर ढा सकती है। आप जूडा भी बैकलेस ब्लाउज में न बनाए तो अच्छा है।

नोट: अगर आपकी पीठ पर मुंहासे या और कोई स्किन प्रॉब्लम है तो बैकलेस ब्लाउज को अवॉइड करें। पहले उसका इलाज करवाए फिर ही बैकलेस ब्लाउज को अपने फैशन का हिस्सा बनाएं।

picture credit:google