Vastu Tips: घर में नहीं होगी पैसे की कमी, इस दिशा में रखें पीतल का शेर

Vastu Tips: घर में नहीं होगी पैसे की कमी, इस दिशा में रखें पीतल का शेर

फीचर्स डेस्क। वास्तु शास्त्र का व्यक्ति के जीवन पर बहुत ही गहरा प्रभाव पड़ता है। यह चीजें व्यक्ति के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालती हैं। लोगों ने अपने घर में लॉफिंग बुद्धा, सोने का ऊंट, पीतल का शेर जैसी चीजें रखी होती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह चीजें व्यक्ति के आर्थिक हालातों पर भी प्रभाव डालती हैं । पीतल का शेर घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे किस दिशआ में रखना चाहिए आज आपको उसके बारे में बताएंगे। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में...

करियर में होगी तरक्की 

पीतल का शेर घर के लोगों में आत्मविश्वास जगाता है। करियर और बिजनेस में भी यह व्यक्ति की तरक्की करता है। बहुत से लोगों में आत्मविश्वास की कमी होती है। ऐसे में आप इसे अपने घर में रख सकते हैं।

बृहस्पति होगा मजबूत 

पीतल का शेर बृहस्पति मजबूत करता है। यदि आपकी कुंडली में बृहस्पति कमजोर है तो आप पीतल का शेर अपने घर में रख सकते हैं। 

इस दिशा में रखें 

पीतल के शेर को आप उत्तर-पूर्व या फिर पूर्व दिशा में रख सकते हैं। परंतु इस बात का ध्यान रखें कि इस पर धूल, मिट्टी और गंदगी न जमा हो। इससे आपके जीवन में अशुभ प्रभाव पड़ सकता है। 

पीतल का शेर घर में रखने का महत्व 

पीतल का शेर आपके अंदर आत्मविश्वास पैदा करता है लेकिन वहीं यह आपके जीवन में आर्थिक समस्याएं और बदनामी का कारण भी बन सकता है। इसलिए इसे घर में रखने से पहले आप वास्तु सलाहकारों की सलाह अवश्य ले लें।