भारतीय महिला क्रिकेटरों के अनुबंध को लेकर अनिश्चतता

भारतीय महिला क्रिकेटरों के अनुबंध को लेकर अनिश्चतता

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेटर 30 सितम्बर 2020 से बिना किसी अनुबंध के हैं और उन्हें यह पता नहीं है कि दो जून को इंग्लैंड दौरे के लिए जब वे उड़ान पकड़ेंगी तब तक वे नए वार्षिक अनुबंध पर हस्ताक्षर कर पाएंगी या नहीं। इस दौरे में भारतीय महिला टीम को एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी 20 खेलने हैं। यह एकमात्र टेस्ट भारत का पिछले लगभग सात वर्षों में पहला टेस्ट होगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि यह मामला पूरी तरह सचिव जय शाह का कार्यालय देख रहा है इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा शुक्रवार रात को की गयी थी और खिलाड़ियों को 18 मई को मुंबई में एकत्र होने के लिए कहा गया है। समझा जाता है कि भारतीय खिलाड़ी पुरुष खिलाड़ियों की तरह दो सप्ताह के क्वारंटीन से गुजरेंगी, इसके बाद पूरी टीम चार्टर उड़ान से ब्रिटेन के लिए रवाना होगी।

पिछले वर्ष मार्च में ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप का फ़ाइनल खेलने के बाद से भारतीय महिला टीम ने जो क्रिकेट खेला है वह पिछले नवम्बर में शारजाह में चार मैचों का महिला टी 20 चैलेंजऔर इस साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो सीमित ओवरों की सीरीज हैं जिनमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। इन हार के कारण डब्लूवी रमन को मुख्य कोच का अपना पद गंवाना पड़ा और गुरूवार को रमन की जगह रमेश पोवार को फिर से टीम का नया कोच बना दिया गया ।