45 प्लस में भी मलाइका जैसी जवां दिखने के लिए रोज़ करें उनकी सुझाई ये फेसिअल एक्सरसाइजेज

आप भी अपने फेस पर आने वाले एजिंग साइंस से वरीड हैं तो मलाइका अरोरा द्वारा सजेस्ट किये हुए कुछ फेसिअल एक्सरसाइज करें। ये टेस्टेड ट्राइड रेमेडी है खुद मलाइका की ,जिन से वो 48 की उम्र में भी यूथफुल दिखती है.....

45 प्लस में भी मलाइका जैसी जवां दिखने के लिए रोज़ करें उनकी सुझाई ये फेसिअल एक्सरसाइजेज

फीचर्स डेस्क। एजिंग एक नेचुरल प्रोसेस है पर उसके साइन कोई भी अपने फेस पर नहीं देखना चाहता। इसके लिए ना सिर्फ महिलाएं बल्कि पुरुष भी तरह-तरह के प्रोडक्ट्स यूज़ करते हैं। पर कुछ को ही एप्रोप्रियेट रिजल्ट मिल पाता है ऐसे में अगर आप भी अपने फेस पर आने वाले एजिंग साइंस से वरीड हैं तो मलाइका अरोरा द्वारा सजेस्ट किये हुए कुछ फेसिअल एक्सरसाइज करें। ये टेस्टेड ट्राइड रेमेडी है खुद मलाइका की ,जिन से वो 48 की उम्र में भी यूथफुल दिखती है। उनकी स्किन फर्म और ग्लोइंग है। ये सीक्रेट्स मलयकी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किये हैं। आइये जाने कौन सी हैं वो एक्सरसाइजेज और उनको करने के स्टेप्स

बलून पोज़

मलाइका के अनुसार बलून पोज़ फेस पर ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने के लिए बेस्ट है। यह एक्‍सरसाइज वास्तव में फेस शेप को बदल सकती है, आईब्रोज और जॉलाइन को उठा सकती है और चीकबोन्स को तराश सकती है। इस एक्सरसाइज से फेस की स्वेलिंग भी कम होती है।

कैसे करें

इसे करने के लिए पीठ को सीधा करके बैठ जाएं।

अपने मुंह को हवा से भरें।

इसे 10 सेकेंड के लिए होल्ड करें।

अपनी सांस भी रोक कर रखें।

फिर सांस छोड़ें और एक्‍सरसाइज को 10-15 बार दोहराएं।

फेस टैपिंग

टैपिंग स्किन को नेचुरल ग्‍लो देता है क्योंकि यह ब्‍लड सर्कुलेशन को स्टिमुलेट करता है। यह एजिंग और झुर्रियों को रोकता है। यह एक्सरसाइज स्किन की ब्रीथिंग कैपेसिटी बढ़ाता है, ऑक्सीजन फ्लो को इम्प्रूव करता है और झुर्रियों को रोकता है।

 कैसे करें

नाक के पास, अपनी आईब्रा के अंदरूनी कोने पर टैप करें।

अपने चेहरे के किनारे पर किसी एक या दोनों आंखों के किनारे पर टैप करें।

आंखों के नीचे एक या दोनों तरफ चीकबोन्स पर टैप करें।

नाक के नीचे और ऊपर के होंठ के बीच की जगह पर टैप करें।

चिन के बीच में क्रीज में टैप करें।

 फिश पोज़

यह पोज नेक एरिया, जॉलाइन और चिन को टोन करती है। इसे स्माइलिंग फिश फेस भी कहते  हैं। ये एक्‍सरसाइज गाल की मसल्‍स को टोन और स्‍ट्रेच करता है जिससे स्किन का ढीलापन कम होता है। साथ ही फाइन लाइन्स काम होती हैं।

 कैसे करें

बस, अपने गालों से पाउट बनाएं।

इसे 10 सेकेंड के लिए होल्ड करें और फिर छोड़ दें।

इस एक्सरसाइज को कम से काम 10-15 बार रिपीट करें।

इन इजी पीजी एक्सरसाइजेज को आप कभी भी कही भी बैठ कर कर सकती है। एक मंथ तक रेगुलर प्रैक्टिस करें और खुद ही अंतर देखिये ,आखिर हुस्न की मल्लिका , मलाइका अरोरा भी इन्हे प्रैक्टिस करती हैं।