Tips : आज़माए ये 5 सेक्स ड्राइव बूस्टिंग फूड्स, पार्टनर बोलेगी आह !

Tips : आज़माए ये 5 सेक्स ड्राइव बूस्टिंग फूड्स, पार्टनर बोलेगी आह !

फीचर्स डेस्क। सभी जानते और मानते हैं कि सुखी वैवाहिक जीवन का आधार सफल सेक्स लाइफ (Sex Life) है। अगर आपकी सेक्स लाइफ हेल्दी (Healthy) नहीं है, तो आपके वैवाहिक जीवन की नींव भी चरमरा सकती है। ऐसे में बहुत ज़रूरी है कि आप अपने खानपान का ख़्याल रखें, क्योंकि वो तो आपने सुना ही होगा- जैसा खाए अन्न वैसा होए मन। तो ऐसा क्या खाएं कि आपकी सेक्स लाइफ बूस्ट हो जाए। सेक्स लाइफ को बूस्ट करनेवाले सेक्स फूड बूस्टर्स की यहां हमने एक लिस्ट दी है, तो आप भी आज़माएं ये सेक्स पावर फूड्स अपनी सेक्स लाइफ में दोबारा रोमांच जगाएं।

तरबूज़

बहुत से शोधों से यह सिद्ध हुआ है कि तरबूज़ प्राकृतिक वियाग्रा की तरह काम करते हुए सेक्स इच्छा को तेज़ करता है। इसमें लाइकोपीन, बीटा कैरोटीन और सीट्रलाइन जैसे फाइटोन्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं, जो रक्तवाहिकाओं को आराम पहुंचाने में मदद करते हैं।  इसका नियमित सेवन करने से कामेच्छा बढ़ती  है।

केला

केला सेक्सुअल हेल्थ के लिए अच्छा होता है। इसमें ब्रोमेलिन नामक एंज़ाइम पाया जाता है, जो कामेच्छा बढ़ाने व सेक्स हार्मोन्स को नियंत्रित करने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी, ए और बी 1 पाया जाता है, जो पुरुषों के शरीर में शुक्राणु पैदा करने की क्षमता को बढ़ाता है।

हरी सब्ज़ियां

पालक व अन्य हरी सब्ज़ियों में सेक्स बूस्टर तत्व होते हैं। ये पुरुषों में इरेक्शन को लंबे समय तक बनाए रखने में बेहद कारगर होते हैं, क्योंकि इनमें आर्जिनाइन नामक अमीनो एसिड भरपूर मात्रा में होता है, जो शरीर में जाकर नाइट्रिक ऑक्साइड में परिवर्तित हो जाता है और इरेक्शन को बेहतर बनाता है।

हरी मिर्च

स्वाद में तीखी हरी मिर्च सेहत के साथ-साथ आपकी सेक्स लाइफ में भी रोमांस का तड़का लगाने में मदद कर सकती है। हरी मिर्च का सेवन करने से पुरुषों के प्राइवेट पार्ट्स के आसपास के अंगों में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और कामोत्तेजना बढ़ती है। इसलिए आज ही से अपने डायट में हरी मिर्च को शामिल कर लें।

 डार्क चॉकलेट

यह कामेच्छा बढ़ाने में मदद करता है। इसमें एल-आर्जिनिन और अमीनो एसिड होता है, जो सेक्स ड्राइव को प्राकृतिक तरी़के से बढ़ाने में मदद करता है।