टीम चयन को लेकर ओलंपिक कोर ग्रुप में काफी उत्साह : नमिता टोप्पो

टीम चयन को लेकर ओलंपिक कोर ग्रुप में काफी उत्साह : नमिता टोप्पो

बेंगलुरु। भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर नमिता टोप्पो ने कहा है कि टीम चयन को लेकर ओलंपिक कोर ग्रुप में काफी उत्साह है और साथ ही थोड़ी घबराहट भी है। उन्होंने बताया कि टोक्यो के समय को ध्यान में रख कर ओलंपिक के लिए तैयारी कर रहे हैं। टोक्यो ओलंपिक खेलों के शुरू होने में अब 50 से भी कम दिनों का समय बचा है। ऐसे में भारतीय महिला ओलंपिक कोर संभावित समूह के सदस्यों में काफी उत्साह है। टीम फिलहाल यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) केंद्र में बायो-बबल के अंदर अभ्यास कर रही है।

टोप्पो ने यहां एक बयान में कहा, “ फिटनेस पर ध्यान देना सबसे अहमियत वाली चीज है। टोक्यो में मौसम काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है और हमारे अभ्यास सत्रों की योजना वहां के समय के हिसाब से बनाई गई है। ओलंपिक मैचों के लिए जरूरी लय हासिल करने के लिए हम काफी आंतरिक मुकाबले भी खेल रहे हैं। खेल शुरू होने में 50 दिनों से भी कम समय बचा है और टीम में बहुत उत्साह है। हम किसी बाहरी चीज से अपने उत्साह को प्रभावित नहीं होने दे रहे हैं। ”

भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए 160 से अधिक मुकाबले खेल चुकी टोप्पो रियो ओलंपिक 2016 में 36 साल बाद ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली भारतीय टीम की सदस्य थी। टोक्यो 2020 के लिए टीम के 16 खिलाड़ियों का चयन होना बाकी है। इस बारे में टोप्पो ने कहा कि टीम में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और कई युवा खिलाड़ी आगे बढ़ रहे हैं। भारतीय मिडफील्डर ने कहा, “ पिछले तीन वर्षाें में युवा खिलाड़ियों के एक बहुत ही प्रतिभाशाली समूह ने सीनियर कोर ग्रुप में जगह बनाई है, जिसने अंतरराष्ट्रीय दौरों पर टीम के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। इस दौरान उन्हें एशियाई सहित बड़े टूर्नामेंटों में खेलने का अनुभव भी मिला है। ऐसे में किसी भी खिलाड़ी के लिए यह नहीं कहा जा सकता कि टीम में उसकी जगह पक्की है या नहीं। ”
सं राज
वार्ता