गुरु का स्थान समाज मे सबसे ऊपर होता है : रंजना सिंह बुन्देला

गुरु का स्थान समाज मे सबसे ऊपर होता है : रंजना सिंह बुन्देला

झांसी सिटी। पार्थ फाउंडेशन व वंश एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को वंश एकेडमी स्कूल में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्मदिन दिवस पर शिक्षक दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान विद्यालय के सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं को उपहार व देकर व माला पहनाकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पार्थ फाउंडेशन की अध्यक्षा रंजना सिंह बुन्देला ने अपने संबोधन में कहा कि गुरु का स्थान समाज मे सबसे ऊपर होता है, एक गुरु ही है जो सही रास्ता दिखाकर छात्र छात्राओं के भविष्य का निर्माण कर उन्हें एक सुयोग्य नागरिक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। वैसे तो परिवार नागरिक जीवन की प्रथम पाठशाला एवम मां को प्रथम गुरु माना जाता है किंतु बच्चे को वास्तविक व व्यवहारिक ज्ञान उसके जीवन मे अध्यापक के मार्गदर्शन से ही परिलक्षित होता है।

अच्छे नागरिक निर्माण में और अधिक उम्मीदें

उन्होंने महिला शिक्षिकाओं से विशेषरूप से आग्रह करते हुए कहा कि आप मे माँ का ममत्व व गुरु का ज्ञान दोंनो समाहित हैं इसलिए आपसे एक अच्छे नागरिक निर्माण में और अधिक उम्मीदें बढ़ जातीं हैं ।उन्होंने सभी को शिक्षक दिवस पर पार्थ फाउंडेशन की ओर से सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को उपहार भेंट किये विद्यालय संचालन समिति की सदस्य व प्रबन्धक जी की पत्नी श्री मती बसुंधरा यादव ने शिक्षिकाओं को माला पहनाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम को रानी रायकवार,कृति सक्सेना, योगिता, राकेश खरे, पूजा, मनीषा वेदिका आदि शिक्षिकाओं और  छात्राओं ने भी सम्बोधित किया अंत में आभार व संचालन विद्यालय प्रबन्धक संजीव यादव ने किया।