अमेज़न का डिलीवरी सर्विस पार्टनर प्रोग्राम का अगला चरण शुरू

अमेज़न का डिलीवरी सर्विस पार्टनर प्रोग्राम का अगला चरण शुरू

नई दिल्ली। ऑनलाइन मार्केट प्लेस अमेजन भारत में अपने डिलीवरी सर्विस पार्टनर (डीएसपी) प्रोग्राम का अगला चरण शुरू कर रहा है, जिसके तहत डिलीवरी का बहुत कम अनुभव या अनुभव न रखने वाले उभरते हुए उद्यमियों को अपना खुद का डिलीवरी व्यवसाय विकसित व लाॅन्च करने में मदद की जाएगी। कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इन नए छोटे व्यवसाय मालिकों को अमेज़न की 20 सालों से ज्यादा समय के कार्य संचालन के अनुभव, सर्वश्रेष्ठ टेक्नाॅलाॅजी एवं अमेज़न पैकेज सुरक्षा व सफलतापूर्वक पहुंचाने के लिए विशेष रूप से तय की गई सेवाओं व संपत्तियों के संग्रह का लाभ मिलेगा।


अमेज़न इंडिया से इस कार्यक्रम द्वारा 40 नए डीएसपी का पहला बैच जुड़ चुका है और भविष्य में यह उद्यमियों के लिए और ज्यादा अवसरों के द्वार खोलेगा। डीएसपी प्रोग्राम का यह नया विकास यूनाईटेड स्टेट्स, कैनेडा, यूनाईटेड किंगडम, जर्मनी, फ्रांस, इटली, स्पेन, आयरलैंड, ब्राज़ील, नीदरलैंड्स और अब भारत में शुरू किया जा चुका है। इसके द्वारा छोटे व्यवसाय अपने स्थानीय समुदायों में नौकरियों के हजारों अवसरों का निर्माण कर सकेंगे।

डिलीवरी नेटवर्क का विकास करने की सबसे बड़ी चुनौती है एक अच्छी टीम का निर्माण, जो अपने समुदायों को समझती है और छोटे व्यवसाय के मालिक इस मामले में श्रेष्ठ होते हैं। वो अपने समुदाय में बेहतरीन सहयोगियों का विकास करते हैं, जबकि डीएसपी कार्यक्रम उन्हें स्थिर वाॅल्यूम, लाॅजिस्टिक्स का अनुभव, टेक्नाॅलाॅजी एवं कस्टम रिसोर्स प्रदान करता है, जो उनके व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करते हैं। जब अमेज़न ने अपना डीएसपी कार्यक्रम लाॅन्च किया, तो इसने दुनिया में डीएसपी के लिए नए एक्सक्लूसिव टूल्स के साथ टेक्नाॅलाॅजी में 1 बिलियन डाॅलर से ज्यादा का निवेश किया। इस निवेश के कारण, 2,500 छोटी लाॅजिस्टिक कंपनियां फल-फूल रही हैं और उन्होंने दुनिया में डीए के लिए हजारों नौकरियों का निर्माण किया है।