रत्नगिरी सेवा संस्थान कि तरफ ओल्ड एज होम में सेलिब्रेट किया गया शिक्षक दिवस

रत्नगिरी सेवा संस्थान कि तरफ ओल्ड एज होम में सेलिब्रेट किया गया शिक्षक दिवस

लखनऊ सिटी। रत्नगिरी सेवा संस्थान कि तरफ से रविवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर “आस्था ओल्ड एज होम एंड हॉस्पिटैलिटी” में रह रहे बुजुर्गो के साथ शिक्षक दिवस बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया। इस दौरान सभी बुजुर्गों के साथ रत्नगिरी सेवा संस्थान की टीम ने समय बिताया उनके साथ उनके सुख दुख साझा किए और बहुत सारे अनुभव प्राप्त किये। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में समाज सेविका नम्रता पाठक एवं शिखा गोयल उपस्थिति रहीं।  

देश के सभी शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं

इस दौरान संस्था कि अध्यक्ष शक्ति वजपाई ने शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना काल की विषम परिस्थितियों में शिक्षकों ने अपनी शैक्षणिक जिम्मेदारियों के साथ-साथ सामाजिक दायित्वों का भी प्रतिबद्धता के साथ निर्वह्न किया है। उन्होने कहा कि विद्यार्थियों का आह्वान है कि वे अपने गुरुजनों के प्रति श्रद्धा एवं सम्मान की महान भारतीय परम्परा को और मजबूत बनाते हुए श्रेष्ठ नागरिक बनें। उन्होंने कहा कि शिक्षक समाज के पथ-प्रदर्शक हैं। शिक्षक सही मायने में राष्ट्र निर्माता हैं। शिक्षा एवं संस्कार देने के साथ ही विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है।

संस्थान की अध्यक्ष प्रकट किया आभार

इस अवसर पर संस्थान की अध्यक्ष शक्ति बाजपेई ने “आस्था ओल्ड एज होम” का आभार प्रकट करते हुए कहा कि यहाँ इन बुजुर्गो की बहुत अच्छी देखभाल होती है एवं ओल्ड एज होम के व्यवस्थापक का सम्मान किया एवं पुष्प माला से सभी स्टाफ को सम्मानित किया। सचिव आलोक दीक्षित के अनुसार हमारे प्रथम शिक्षक हमारे प्रथम गुरु हमारे माता-पिता होते हैं और यह हमारे समाज की बहुत बड़ी विडंबना है कि हम अपने प्रथम शिक्षक अपने माता-पिता को बुजुर्ग अवस्था में वृद्धा आश्रम छोड़ आते हैं। समाज का यह एक बहुत ही कुरूप चेहरा है, जिसे बदलना चाहिए। उंगली पकड़कर चलना सिखाने वाले यदि वृद्धा आश्रम जाएंगे तो आगे आने वाली पीढ़ी को हम क्या शिक्षा दे पाएंगे। इसी उद्देश्य से रत्नगिरी सेवा संस्थान हर साल शिक्षक दिवस वृद्धा आश्रम के बुजुर्गों के साथ मनाता आया है एवं आगे भी मनाता रहेगा।

 इस नेक कार्य में इन्होने कि सहभागिता

कार्यक्रम में सचिव आलोक दीक्षित, लखनऊ प्रभारी देवेश अस्थाना उपाध्यक्ष मनीष शुक्ला, कार्यकारिणी सदस्य नीतू आर्या एवं उषा गोस्वामी, अनोखा रिश्ता फाउंडर राखी सिंह, दया करुणा फाउंडेशन की अध्यक्ष दीप्ति जेटली, विद्या नृत्यम फाउंडेशन के अध्यक्ष विद्या भूषण सोनी एवं अन्य सदस्यों की सहभागिता रही।