शिक्षक भर्ती घोटाला : ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर ED की छापेमारी

शिक्षक भर्ती घोटाला : ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर ED की छापेमारी

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापेमारी की। शुक्रवार को रेड के दौरान ED ने 20 करोड़ रु. कैश जब्त किए। ED को शक है कि ये पैसे SSC घोटाले में कमाए गए हैं। ED अधिकारियों ने 500 और 2000 के नोटों को गिनने के लिए काउंटिंग मशीन की मदद ली।

अर्पिता के घर से 20 से अधिक मोबाइल फोन भी बरामद किए गए। ED ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में भर्ती घोटाले से जुड़े मामलों में कई जगहों पर छापेमारी की है। मंत्री चटर्जी सहित शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, MLA माणिक भट्टाचार्य के घर पर भी छापे मारे गए।

पश्चिम बंगाल के स्कूल सर्विस कमीशन (SSC) से जुड़े शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर पश्चिम बंगाल की ममता सरकार घिरती जा रही है। आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोलकाता में राज्य के दो मंत्रियों- पार्थ चटर्जी और परेश अधिकारी के घरों पर छापेमारी की। ईडी के सूत्रों के अनुसार ईडी के कम से कम सात से आठ अधिकारी सुबह लगभग साढ़े आठ बजे चटर्जी के आवास नकतला पहुंचे। ईडी की टीम ने सुबह करीब 11 बजे तक छापेमारी की। इस दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मी बाहर तैनात रहे।