टीजीटी जीव विज्ञान और पीजीटी कला 2016 का अंतिम परिणाम जारी

टीजीटी जीव विज्ञान और पीजीटी कला 2016 का अंतिम परिणाम जारी

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने शुक्रवार देर रात प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) जीव विज्ञान 2016 के 303 और प्रवक्ता (पीजीटी) कला 2016 के 33 पदों का परिणाम घोषित कर दिया। चयन बोर्ड के सचिव और परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर की ओर से जारी सूचना के अनुसार आरक्षित श्रेणी के ऐसे अभ्यर्थी जो मेरिट के आधार पर सामान्य श्रेणी में चयनित है उन्हें सामान्य श्रेणी की संस्था की अधिमानता का ऑनलाइन विकल्प प्रस्तुत करने के लिए 6 दिसंबर तक का समय दिया गया है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से 2016 में इन पदों के लिए विज्ञापन निकाला था लेकिन बाद में इन विषयों की भर्ती को लेकर मामला कोर्ट में चला गया जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर चयन बोर्ड ने 31 जुलाई 2021 को टीजीटी जीवविज्ञान की लिखित परीक्षा कराई थी। साक्षात्कार 30 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच कराया गया। वही पीजीटी कला का साक्षात्कार 21 और 22 सितंबर 2020 के बीच कराया गया था ।

चयन बोर्ड के सचिव और परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर की ओर से जारी सूचना के अनुसार आरक्षित श्रेणी के ऐसे अभ्यर्थी जो मेरिट के आधार पर सामान्य श्रेणी में चयनित है उन्हें सामान्य श्रेणी की संस्था की अधिमानता का ऑनलाइन विकल्प प्रस्तुत करने के लिए 6 दिसंबर तक का समय दिया गया है।