तीन दिवसीय दौरे पर पहुंची सुलतानपुर की सांसद मेनका गांधी  

तीन दिवसीय दौरे पर पहुंची सुलतानपुर की सांसद मेनका गांधी   

सुलतानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सुलतानपुर की सांसद मेनका गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर यहां पहुंची। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर अमल करते हुए आजादी के 75 वें वर्ष पर 75 गांवों का दौरा पूरा करेंगी। सुलतानपुर आगमन पर जिले की सीमा अलीगंज असरोगा टोल नाके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्रीमती गांधी का स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने ओलंपिक खेलों में भरोत्तलन में सिल्वर मेडल हासिल करने वाली मीराबाई चानू को शुभकामना देते हुए ओलंपिक खेलों में प्रतिभाग कर रही सभी टीमों को बधाई दी है । उन्होंने कहा कि मीराबाई चानू ने विश्व पटल पर भारत का नाम उच्च शिखर पर पहुंचाने का काम किया है।

पिछले दिनों दिल्ली में उत्तर प्रदेश के सांसदों के साथ मुख्यमंत्री व नवनियुक्त मंत्रियों के साथ हुई बैठक के बारे में पूछे जाने पर भाजपा सांसद ने बताया कि यूपी के विकास के लिए सभी सांसदों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। जश्ने आजादी के 75 वें वर्ष पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर वह 75 गांव का दौरा करेंगी, जिसमें अनेक प्रकार के विकास कार्यो, योजनाओं से देश आगे बढ़ रहा है खुशहाली बढ़ रही हैं, प्रधानमंत्री के इस संदेश को सभी तक पहुंचना हैं। उन्होंने कहाकि अब तक वह अपने संसदीय क्षेत्र के 500 गांव का दौरा कर चुकी है।

मेनका गांधी ने महिलाओं को सुझाव देते हुए कहा कि मैं चाहती हूँ कि ग्रामीण महिलाओं के स्वरोजगार के लिए जिले के पौराणिक स्थल “धोपाप” नाम से अगरबत्ती बनाने की पहल करूं ताकि ग्रामीण महिलाओं की आर्थिक मदद हो सके। उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय दलों के द्वारा जाति विशेष की राजनीति को केंद्र बनाए जाने पर श्रीमती गांधी ने कहा कि इन पार्टियों का यही चाल चरित्र है। सांसद ने शास्त्रीनगर स्थित आवास पर इलाके के लोगों की समस्याओं को सुना और तत्काल समाधान के लिए प्रशासनिक जिम्मेदारों को फोन किया।