स्टूडेंटस न हो परेशान, I.Q.. क्लासेस दे रहा घर बैठे आनलाइन पढने का मौका

स्टूडेंटस न हो परेशान, I.Q.. क्लासेस दे रहा घर बैठे आनलाइन पढने का मौका

वाराणसी सिटी । कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। सभी तरह के शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। ऐसे में स्टूडेंटस की पढाई प्रभावित न हो और आगामी परीक्षाओं में वह सतप्रतिशत सफलता हासिल कर सकें इसके लिये आनलाइन क्लासेस का क्रम शुरू किया गया है। शहर की टॉप कोचिंग में शुमार आईक्यू क्लासेस ने इस दिशा में बड़ा कदम उठाते हुये स्टूडेंटस को आनलाइन ही टीचिंग देने की घोषणा की है। लॉकडाउन के दौरान बच्चों को घर बैठे ही उनके कोर्स की पढाई पूरी कराई जायेगी। उनके हर सवाल और समस्याओं के लिये निदान के लिये टीचर व एक्सपर्ट आनलाइन ही सुविधा मुहैया करायेंगे। व्हाहटसप आदि के माध्यम से त्वरित रिपांस करते हुये स्टूडेंस के सवालों का तत्काल जवाब भी भेजा जायेगा। इससे स्टूडेंस घर पर ही रहकर अपनी पूरी तैयारी कर सकेंगे। 

टीचर से होगी बात 

आईक्यू क्लासेस की ओर से सभी स्टूडेंट्स को यह सुविधा दी जा रही है कि वह पढाई के दौरान अगर किसी प्रश्न, किसी टॉपिक या किसी भी शंका से ग्रसित होते हैं तो वह अपना सवाल को तत्काल व्हाटसप नंबर 8141414797 पर भेजे। इसके बाद उस विषय के संबंधित टीचर स्टूडेंट के सवाल का जवाब देंगे और उसकी  शंका का पूरी तरह से समाधान करेंगे। यानि आप अपने टीचर से बात करके अपनी शंका का समाधान कर सकेंगे। 

ये करें आनलाइन क्लास 

आईक्यू क्लासेस की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार इस वक्त संस्थान के द्वारा  कक्षा 9,10,11 और 12 के आनलाइन क्लासेज शुरू कर दिये गये हैं। हर बैच के स्टूडेंट इससे जुड जायें और आनलाइन क्लास का घर बैठे लाभ उठाये। इससे उनकी पढाई बहुत ही अच्छी हो जायेगी और लाकडाउन के कारण उनकी पढाई प्रभावित नहीं होगी। बच्चों को पूरी गुणवत्ता के साथ पढाया जायेगा।  संस्थान की प्रतिष्ठा के अनुसार ही आनलाइन शिक्षण कार्य को चलाया जा रहा है, जिससे बडी संख्या में जुड चुके छात्र उसका लाभ भी उठा रहे हैं। अगर आपने अभी तक आनलाइन क्लास से जुडाव नहीं किया है, तो बिना देरी किये संपर्क करें और आनलाइन पढाई करें। ताकि आने वाले एग्जाम को आसानी से आप बेहतर अंकों के साथ उत्तीर्ण कर सकें। 

बच्चों की लौटी मुस्कान 

आई क्यू क्लासेस की आनलाइन क्लासेस शुरू होने के साथ घरों में फंसे और अपनी पढाई को लेकर चिंतित स्टूडेंटस व अभिभावकों के चेहरे पर भी मुस्कान लौट आई है। क्योंकि लाकडाउन के कारण बच्चे संस्थान तक पहुंच नहीं पा रहे थे। ऐसे में घर बैठ ही उनके लिये शिक्षण की व्यवस्था होने से वह बहुत खुश है। चूंकि अब वह घर में सुरक्षित भी रहेंगे और अपनी तैयारी भी पूरी कर सकेंगे, इससे अब उनके लिये बेहतर विकल्प मिल गया है।  इसके अलावा स्टूडेंटस ज्यादा कॉन्सेप्ट क्लियर करने के लिए आई क्यू क्लास के फेसबुक पेज से भी जुड़ सकते हैं। जहां से उन्हें मदद मिलती रहेगी। 

यहां करें संपर्क 
आईक्यू क्लासेस 
पाण्डेयपुर वाराणसी