...तो क्या बागेश्वर धाम सरकार से होगी जया किशोरी की शादी? पढ़ें धीरेंद्र शास्त्री से कितनी बड़ी हैं जया

...तो क्या बागेश्वर धाम सरकार से होगी जया किशोरी की शादी? पढ़ें धीरेंद्र शास्त्री से कितनी बड़ी हैं जया

भोपाल। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर एवं मशहूर कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री और विख्यात मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी काफी चर्चाओं में हैं। इन दोनों युवा कथावाचकों की शादी को लेकर भी अफवाहें उड़ चुकी हैं। हालांकि, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इसे सिरे से खारिज कर चुके हैं। नागपुर में अंधविश्वास फैलाने की शिकायत के बाद हाल ही में उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी जा चुकी है।

अंधविश्वास की शिकायत नागपुर पुलिस खारिज कर चुकी है और हत्या की धमकी से भी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अविचलित दिखाई दे रहे हैं। खुद को सनातनी संत बताते वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री युवा हैं और अब उनकी शादी की चर्चा भी जोर पकड़ रहीं हैं।

बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेंद्र शास्त्री की विख्यात कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी से शादी को लेकर कयास लगते रहे हैं। हालांकि, इन दोनों युवा कथावाचकों ने ऐसी बातों को हमेशा अफवाहें बताकर खारिज किया है। जहां शादी को लेकर जया किशोरी से कई बार सवाल पूछे जा चुके हैं। वहीं, कई मौकों पर धीरेंद्र शास्त्री भी साफ कह चुके हैं, समय आने पर वे इस पर निर्णय लेंगे।

ऐसे में सवाल ये है कि इन दोनों कथावाचकों की आपस में शादी की बात उठती ही क्यों है! दरअसल, दोनों में बहुत समानताएं हैं। ये दोनों युवा हैं, एक से प्रोफेशन में हैं और इनके लाखों फालोअर्स हैं। दोनों के जन्म का माह जुलाई है। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म चार जुलाई 1996 को हुआ था। जबकि जया किशोरी का जन्म 13 जुलाई 1995 को हुआ था। इस तरह दोनों की उम्र में महज एक साल का अंतर है।

जया किशोरी का नाम देश के शीर्ष मोटिवेशनल स्पीकर्स में शुमार होता है। वे देश भर में कथावाचन करती हैं। वे अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से भी लोगों जुड़ी रहती हैं। कुछ इसी तरह बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का भी व्यक्तित्व है। वे भी काफी उम्र में शोहरत की बुलंदियों पर पहुंच चुके हैं। दोनों अभी तक अविवाहित भी हैं। ऐसी अनेक समानताओं के कारण जया किशोरी और धीरेंद्र शास्त्री, दोनों को कई बार अपनी शादी से जुड़े सवालों का जवाब देना पड़ता है।

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री और जया किशोरी ने कथावाचन के क्षेत्र में अद्भुत सफलता हासिल की है। उनकी कथाओं को सुनने के लिए हजारों-लाखों की तादाद में लोग आते हैं। इन दोनों में यह काफी दिलचस्प समानता है।