Sex Benefits : सेक्स करने से होते हैं ये 5 ब्यूटी और हेल्थ बेनेफिट्स

रिसर्च कहते हैं कि सेक्स को अपनी रूटीन में ठीक वैसे ही शामिल करना चाहिए, जैसे आप अपने मुंह साफ करने और बालों में शैंपू करने को जरूरी मानते हैं। तो फिर देर किस बात की, आइए जानते हैं...

Sex Benefits : सेक्स करने से होते हैं ये 5 ब्यूटी और हेल्थ बेनेफिट्स

फीचर्स डेस्क। अब तक यही सुना और कहा जाता रहा है कि रोजाना एप्पल खाने से व्यक्ति बीमार नहीं पड़ता और हेल्दी बना रहता है। अब यह भी कहा जाने लगा है कि सेक्स करने के कई फायदे हैं, जिसमें हेल्थ बेनेफिट्स के साथ ब्यूटी बेनेफिट्स भी शामिल हैं। रिसर्च कहते हैं कि सेक्स को अपनी रूटीन में ठीक वैसे ही शामिल करना चाहिए, जैसे आप अपने मुंह साफ करने और बालों में शैंपू करने को जरूरी मानते हैं। तो फिर देर किस बात की, आइए जानते हैं कि सेक्स करने से ब्यूटी और हेल्थ को क्या बेनेफिट्स मिलते हैं। 

जवां दिखते हैं

रिसर्च की मानें तो सेक्स करने का असर पूरी पर्सनलिटी पर पड़ता है और इससे व्यक्ति अपनी उम्र से पांच से सात साल यंग नजर आती है। 

ड्राय स्किन से फ्री

समय के साथ स्किन ड्राय होती जाती है। ऐसे में सेक्स करना स्किन को इस ड्रायनेस से बचाता है। दरअसल सेक्स करने से ऑक्सीजन फ़्लो बढ़ जाता है, जिससे स्किन को हाइड्रेशन भी मिलता है। 

फर्टिलिटी करता है बूस्ट

सेक्स करने से फर्टिलिटी बूस्ट होती है, महिलाओं के हार्मोन बैलेंस्ड रहते हैं और उनके पीरियड्स नियमित। इस तरह से प्रेगनेंसी के चांसेज बढ़ जाते हैं। 

कोल्ड और कफ से छुटकारा

सप्ताह में एक या दो बार सेक्स करने से बॉडी का एंटीबॉडी लेवल बढ़ जाता है, जिसे इम्यूनोग्लोबूलिन कहा जाता है। यह कोल्ड और कफ से हमारी सुरक्षा करता है। 

एंटी एजिंग हार्मोन

सेक्स करने से बॉडी में एंटी एजिंग हार्मोन जिसे नैचुरल स्टेरॉइड डीएचईए कहा जाता है, बढ़ जाता है। यह हमारी बॉडी को फिट रखने में मदद करता है। दरअसल सेक्स के दौरान बॉडी से डीएचईए का सेक्रेशन होता है, जो ऑर्गैज्म के बाद ब्लड स्ट्रीम में पांच गुना ज्यादा हो जाता है।