बसपा से निकले सात विधायकों ने अखिलेश यादव से की मुलाकात

बसपा से निकले सात विधायकों ने अखिलेश यादव से की मुलाकात

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) छोड़कर निकले सात विधायकों ने मंगलवार को सपा मुख्यालय में अखिलेश यादव से मुलाकात की। मुख्यालय से निकलने के बाद सातों विधायकों ने नई पार्टी बनाने की बात करते हुए अंदर हुई बातों को जाहिर नहीं होने दिया। बसपा से निष्कासित विधायकों की ओर से असलम राइनी ने कहा कि बदले हुए परिदृश्य में सभी विधायकों की यही राय है कि नई पार्टी बनाकर आगे की राजनीतिक शुरुआत की जाए।

बसपा से निष्कासित दूसरे विधायक मुजतबा सिद्दीकी ने कहा कि अखिलेश यादव से औपचारिक मुलाकात हुई है। किसी तरह के टिकट पर इस दौरान कोई बात नहीं हुई और नई पार्टी बनाने को लेकर सभी निष्कासित विधायकों में आपसी तालमेल बैठाया जा रहा है। बसपा से निकाले गए वरिष्ठ नेता लालजी वर्मा ने अखिलेश यादव से मिलने गए विधायकों में शामिल असलम राइनी उनके वकील नहीं है। वह कोई भी फैसला अपने क्षेत्र की जनता से पूछकर करेंगे। 

उन्होंने कहा कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहनजी के अभी भी फैसले का इंतजार है। वह चाहते हैं कि उन्हें और रामअचल राजभर को सह-सम्मान पार्टी में वापस लिया जाए। वहीं समाजवादी पार्टी के मुख्यालय पर आज दूसरे दलों के भी नेताओं का पहुंचना हुआ और उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर विधानसभा चुनाव 2022 की रणनीति पर चर्चा की।