वोमेंस को सेफ़्टी के लिए सेल्फ डिफेंस वर्कशॉप का आयोजन मंगलवार को

वोमेंस को सेफ़्टी के लिए सेल्फ डिफेंस वर्कशॉप का आयोजन मंगलवार को

वाराणसी सिटी। सड़क के किनारे चलते वक्त, बस या टैक्सी में सफर करते वक्त या अपने ही घर के आसपास, कभी भी और कहीं भी महिलाओं की सुरक्षा और शुचिता पर कोई भी असमाजिक तत्व हाथ डाल सकता है। कई सिटी में हो रहे  गैंगरेप की घटना के बाद आज महिलाओं की सुरक्षा की गंभीरता को समझना और भी जरूरी हो चुका है। ऐसे में प्रशासन, समाज और सरकार के दायित्व के साथ-साथ यह भी जरूरी है कि महिलाएं खुद आगे बढ़कर अपनी सुरक्षा को लेकर मुस्तैद रहें जिसके लिए सेल्फ डिफेंस टेकनीक की सही जानकारी बहुत जरूरी है। यह बातें मंगलवार को सिटी के पहड़िया स्थित मार्डेन इंग्लिश स्टूडियो में एक दिवसीय सेल्फ डिफेंस वर्कशॉप में ट्रेनिग देने आ रहे इंटरनेशनल फेटनेस ट्रेनर संतोष राय ने कहा।

बता दें की गर्ल्स और वोमेंस को सेल्फ डिफेंस वर्कशॉप के जरिये महिलाओं को अपनी सुरक्षा का हुनर सीखने के लिए पहड़िया स्थित मार्डेन इंग्लिश स्टूडियो में एक दिवसीय सेल्फ डिफेंस वर्कशॉप का मंगलवार को आयोजन किया गया है। इस आयोजन के चीफ गेस्ट के रूप में करन तिवारी उपस्थित रहेगें।

संस्था के डायरेक्टर नीरज पाठक ने बताया कि यह वर्कशॉप मंगलवार को पहड़िया स्थित आरएलजी टावर में संस्था के कैंपस में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चलेगा। इस वर्कशॉप कि इंट्री फीस सिर्फ 200 रखा गया है। ऐसे मे इच्छुक गर्ल्स एंड वोमेंस पार्टीसीपेट कर सकती हैं।