सशक्ति अवार्ड: शेफ नलिनी शर्मा की उपस्थिति ने लगाए चार चांद

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सरस्वती उद्धव समाजसेवी संस्था द्वारा कई महिलाओं को सम्मानित किया गया। अपनी गरिमामयी उपस्थिति से महिलाओं को एक नई प्रेरणा से भरा नलिनी शर्मा ने...

सशक्ति अवार्ड: शेफ नलिनी शर्मा की उपस्थिति ने लगाए चार चांद

कानपुर सिटी। यत्र नार्यस्तु पूज्यंते रमंते तत्र देवता अर्थात जहाँ नारी की पूजा होती है वहाँ देवता निवास करते है। इस श्लोक को प्रमाणित किया है सरस्वती उद्धव समाजसेवी संस्था ने उन महिलाओं को सम्मानित करके जिन्होंने समाज के उत्थान के लिए कुछ विशेष कार्य किए है। सभी महिलाएं खास होती है। क्योंकि महिलाएं अपने लिए नहीं जीती बल्कि अपने परिवार के लिए जीती है। शहर की कई बड़ी हस्तियों ने प्रोग्राम में आकर प्रोग्राम का मान बढ़ाया। मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती विशाखा गुप्ता को आमंत्रित किया गया जो कि शिक्षा उद्यमी है। विशिष्ट अतिथि के रूप में  लाला लाजपत राय चिकित्सालय की मुख्य चिकित्सक डॉक्टर सीमा द्विवेदी को आमंत्रित किया गया।

कानपुर की फेमस पर्सनालिटी यूट्यूबर और शेफ नलिनी शर्मा ने भी इस कार्यक्रम में अपनी गरिमामय उपस्थिति दर्ज करवाई। नलिनी शर्मा ने कार्यक्रम में महिलाओं को संबोधित करते हुए ये बोला कि महिलाएं कैसे अपने आप को काबिल बना सकती है। उन्होंने अपने सफर के बारे में उदाहरण दिया की साधारण पूरी रोटी को आज के यूथ के हिसाब से उन्होंने कैसे चेंज किया। घर बैठे महिलाए नेम, फेम और पैसा कमा सकती है । बस जरूरत है अपनी ताकत को पहचानने की। आपको जो भी आता है उसे निखारे। आप देर से ही सही कामयाब जरूर होंगी। अपने लक्ष्य को पहचाने और उस पर फोकस करे।

सीखने की कोई उम्र नहीं होती नलिनी शर्मा की ये बाते सभी महिलाओं के लिए प्रेरणादायक रही। इन संस्थाओं की ही तरह यदि और संस्था भी समाज में आगे आएंगी नारी सम्मान के लिए तो वो दिन दूर नहीं जब भारत में नारियों की उन्नति सब स्वीकारेंगे।

इसे भी देखें  Women's Day achievement: अनामिका सोनी को मिला सोशल एक्टिविस्ट ऑफ द ईयर अवार्ड

आपको हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा। आप भी अपने शहर से जुड़ी बातें हमें बता सकते है। ऐसी ही खबरों के लिए जुड़ी रहे हमारी वेबसाइट  https://www.focus24news.com  से।