Sarkari Naukri 2021: 750 से अधिक जूनियर इंजीनियर के पद पर होगी भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Sarkari Naukri 2021: 750 से अधिक जूनियर इंजीनियर के पद पर होगी भर्ती, ऐसे करें आवेदन

कॅरियर डेस्क। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने  उत्तराखंड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा -2021 के लिए  विस्तृत नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके तहत विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियर के रिक्त 776 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू गई है। अभ्यर्थी UKPSC  की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in के जरिए 17 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग डिप्लोमा होना चाहिए।

 क्या होगी आयु सीमा

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा में अन्य पिछड़ा वर्ग, एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा 3 घंटे की होगी और 180 प्रश्न पूछे जाएंगे। अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी परीक्षा पाठ्यक्रम देख सकते हैं।

 क्या है लास्ट डेट

आवेदन की अंतिम तिथि – 17 दिसंबर 2021

ऐसे करें आवेदन   

-सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाएं।
-होम पेज पर दिए गए Exams/ Recruitments सेक्शन पर क्लिक करें।
अब उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियन्ता सेवा परीक्षा-2021’ के अन्तर्गत विभिन्न विभागों में कनिष्ठ अभियन्ता के सम्बन्ध में विज्ञप्ति, विज्ञापन एवं ऑनलाइन आवेदन (26-11-2021) के लिंक पर क्लिक करें।
-यहां ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करें।
-दिए गए सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।
-सभी शैक्षणिक दस्तावेज अपलोड कर सबमिट करें।
-अब सबमिट किए गए आवेदन की प्रिंट निकाल लें।