Sarkari Bharti 2022: 10वीं पास के लिए निकली हैं बंपर भर्तियां, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, ऐसे करें आवेदन

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने ऑपरेटर के विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए 31 जनवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं....

Sarkari Bharti 2022: 10वीं पास के लिए निकली हैं बंपर भर्तियां, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, ऐसे करें आवेदन

कॅरियर डेस्क। आप 10वीं पास हैं तो आपके लिए सरकारी नौकरी पाने की यह अच्छी खबर हैं। जी, हाँ नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने ऑपरेटर के विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए 16 जनवरी 2022 से आवेदन की प्रक्रिया जारी। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rectt.ncl@coalindia.in  के जरिए इन पदों के लिए 31 जनवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि ऑपरेटर के कुल 307 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही इन पदों के लिए आवेदन करें। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा।

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही अभ्यर्थी के पास हैवी मोटर व्हीकल का लाइसेंस भी होना चाहिए। वहीं अभ्यर्थी डीजल मैकेनिक / मोटर मैकेनिक / फिटर ट्रेड में आईटीआई भी किया हो।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी उम्र 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल अटेंडेंस आदि प्रक्रिया के जरिए किया जाएगा। अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन शुरू होने की तिथि – 16 जनवरी 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 31 जनवरी 2022