बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई 'सम्राट पृथ्वीराज', अब OTT पर रिलीज़ करने की तैयारी

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई 'सम्राट पृथ्वीराज', अब  OTT पर रिलीज़ करने की तैयारी

मुंबई। अक्षय कुमार का जादू बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाया।  अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हो गई है। दिन पर दिन फिल्म की कमाई में होने वाली गिरावट के चलते अब इस फिल्म को फ्लॉप की लिस्ट में डाल दिया गया है। पूरे हफ्ते की कमाई में गिरावट दर्ज करने के बाद 'सम्राट पृथ्वीराज' ने अक्षय कुमार और मेकर्स की सारी उम्मीदें ही खत्म कर दी है। 'सम्राट पृथ्वीराज' को लगभग 200 करोड़ के भारी-भरकम बजट के साथ बनाया गया था। लेकिन फिल्म की कमाई इसकी लागत तक नहीं निकाल पा रही है। फिल्म ने अभी तक महज 59 करोड़ की ही कमाई की है।

बीते दिनों में लोग इस फिल्म को देखने थिएटर्स ही नहीं पहुंचे। जिसके चलते ओनर्स ने थिएटर्स से फिल्म के कई शो हटा दिए थे। लेकिन अब फिल्म मेकर्स ने फिल्म को घर बैठे लोगों तक पहुंचाने का मन बना लिया है। अब यशराज फिल्म्स ने एक नया प्लान बनाया है ताकि फिल्म से हुए घाटे को कम से कम किया जा सके। इस फिल्म को कंपनी ने केवल 4 हफ्ते बाद ही ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला लिया है।

खबरों की मानें तो- अपने पूरे 2022 के प्रोजेक्ट्स के लिए यश राज फिल्म्स ने ओपन एंडेड कॉन्ट्रैक्ट रखे हैं। इसमें चार से आठ हफ्तों के लिए प्राइस भी लॉक्ड हैं। अगर कोई फिल्म फ्लॉप होती है, तो प्रोडक्शन हाउस चार हफ्तों का समय चुनता हैष अगर वो अच्छी चलती है तो थिएटर में अच्छी कमाई के लिए उसे समय को बढ़ाया जाता है। अब प्रॉडक्शन हाउस इस फिल्म को 4 हफ्ते में ही ओटीटी पर रिलीज करने का प्लान कर रही है। फिल्म को ऐमजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जाएगा।

अक्षय की फिल्म से पहले रणवीर सिंह की फिल्म का भी कुछ ऐसा ही हाल हुआ था। 'जयेशभाई जोरदार' के बॉक्स ऑफिस पर हार का स्वाद चखने के बाद इसे ओटीटी पर रिलीज किया गया था। इस साल यशराज ने केवल 2 ही फिल्में ऐसी चुनी हैं जिन्हें 8 हफ्ते के बाद ही डिजिटल प्लैटफॉर्म्स पर रिलीज किया जाएगा। ये फिल्में सलमान खान की 'टाइगर 3' और शाहरुख खान की 'पठान' हैं।