मैनपुरी उपचुनाव मतदान से पहले अपने घर में ना सोएं सपा के नेता और कार्यकर्ता : डिंपल यादव

मैनपुरी उपचुनाव मतदान से पहले अपने घर में ना सोएं सपा के नेता और कार्यकर्ता : डिंपल यादव

मैनपुरी/लखनऊ। मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) की प्रत्याशी डिंपल यादव ने पार्टी नेताओं को उपचुनाव मतदान से पहले अपने घरों में नहीं सोने की हिदायत देते हुए रविवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जिला प्रशासन की मदद से सपा के स्थानीय नेताओं को प्रताड़ित करेगी।

डिंपल ने भोगांव विधानसभा क्षेत्र के अलावा गांव में आयोजित एक जनसभा में कहा, ‘‘मैं सपा के अपने युवा साथियों और नेताओं से कहना चाहती हूं कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के मतदान से एक दिन पहले अगले चार दिसंबर से प्रशासन उन पर ज्यादती करेगा, इसलिए चार और पांच दिसंबर को अपने घरों में ना सोएं। आप चुपचाप जाकर वोट डालें और छह दिसंबर को प्रशासन यहां से गायब हो जाएगा।" मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण रिक्त हुई है। इस सीट पर उपचुनाव के तहत आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा। नतीजे की घोषणा आठ दिसंबर को की जाएगी।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को ही प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात करके इटावा के जिलाधिकारी अविनाश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह पर सरकार के इशारे पर चुनाव प्रभावित करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए इन दोनों को चुनाव कार्यों से फौरन हटाने की मांग की।

इटावा का जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में आता है। डिंपल ने चुनावी रैली से इतर बातचीत में कहा, "यह सच्चाई है कि मैनपुरी नेताजी (मुलायम सिंह यादव) का क्षेत्र है। कोई भी इस वास्तविकता को छुपा नहीं सकता। हम इसी सच को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैनपुरी की जनता जानती है कि 'नेताजी' ने यहां विकास की परियोजनाएं लाकर जनता को तरक्की के रास्ते पर डाला।