एससीओ की बैठक में हिस्सा लेने आज ताजिकिस्तान जा रहे हैं राजनाथ  

एससीओ की बैठक में हिस्सा लेने आज ताजिकिस्तान जा रहे हैं राजनाथ   

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों के रक्षा मंत्रियों की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को ताजिकिस्तान जा रहे हैं। श्री सिंह ने ट्वीट कर कहा,“मैं आज तीन दिन की यात्रा पर ताजिकिस्तान जा रहा हूं। मैं संगठन के सदस्य देशों के रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लूंगा जो दुशांबे में हो रही है। मैं इस बैठक में रक्षा और क्षेत्रीय सहयोग से संबंधित विषयों पर चर्चा के प्रति आशान्वित हूं।”

रक्षा मंत्री के कार्यालय ने भी ट्वीट कर कहा कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 27 जुलाई से तीन दिन के दुशांबे, ताजिकिस्तान के दौरे पर रहेंगे, जहां वह शंघाई सहयोग संगठन के सदस्य देशों के रक्षामंत्रियों की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेंगे। वार्षिक बैठक में एससीओ सदस्य देशों के बीच रक्षा सहयोग के मुद्दों पर चर्चा होगी और बातचीत के बाद बयान भी जारी हो सकता है। श्री सिंह बैठक को बुधवार को सम्बोधित करेंगे।

रक्षा मंत्री के कार्यालय के अनुसार दुशांबे के दौरे के वक्त आशा की जाती है कि रक्षामंत्री अपने ताजिक समकक्ष कर्नल जरनल शेर अली मीर्ज़ा से मुलाकात करेंगे और आपसी हितों के अन्य मुद्दों सहित द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इस वर्ष एससीओ की अध्यक्षता ताजिकिस्तान कर रहा है और इस दौरान मंत्रियों तथा अधिकारियों के स्तर पर कई बैठकों का आयोजन किया जा रहा है।