यूपी के 32 जिलों में वर्षा का अलर्ट जारी, हो सकती है मूसलाधार बारिश

यूपी के 32 जिलों में वर्षा का अलर्ट जारी, हो सकती है मूसलाधार बारिश

नई दिल्ली। देश के उत्तरी राज्यों में मानसून मेहरबान है। गुरुवार को यूपी के 32 जिलों में वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड के अलावा असम के कुछ हिस्सों, नागालैंड और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 
निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और पश्चिमी राजस्थान के साथ ही गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में एक दो जगह हल्की बारिश संभव है।

उधर, मौसम विभाग ने तमिलनाडु के घाट क्षेत्रों और तटीय इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 4 और 5 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। तमिलनाडु और तेलंगाना में अगले एक दो दिनों में भारी बारिश का अनुमान है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ और ओडिशा में भी तेज वर्षा हो सकती है। 

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने यूपी के 32 जिलों में वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा और इनके आसपास के इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं। येलो अलर्ट वाले 32 जिले हैं- शामली, मुज्जफरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, संत कबीर नगर, कानपुर देहात, कानपुर शहर, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, जालौन, हमीरपुर, महौबा, झांसी और ललितपुर।