प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंचे, 2100 करोड़ की 5 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंचे, 2100 करोड़ की 5 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे जहां उन्होंने 2100 करोड़ की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके साथ ही करखियांव में 870 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए 22 प्रोजेक्टों का लोकार्पण किया। पीएम मोदी ने कहा,आज काशी और आसपास का ये पूरा क्षेत्र, एक बार फिर से पूरे देश व यूपी के गांवों, किसानों और पशुपालकों के लिए बहुत बड़े कार्यक्रम से खास बना है। उन्होंने कहा, देश किसान दिवस मना रहा है। हमारे यहां गाय व गोबर की बात करना, कुछ लोगों ने ऐसे हालात पैदा कर दिया है जैसे गुनाह कर दिया है।

हमारे यहां गाय की बात करना, गोबरधन की बात करना कुछ लोगों ने गुनाह बना दिया है। गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय, माता है, पूजनीय है। पीएम मोदी ने कहा, गाय-भैंस का मजाक उड़ाने वाले लोग ये भूल जाते हैं कि देश के 8 करोड़ परिवारों की आजीविका ऐसे ही पशुधन से चलती है। उन्होंने कहा, भारत के डेयरी सेक्टर को मजबूत करना हमारी सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है। आज यहां 'बनास काशी संकुल' का शिलान्यास किया गया है।

पीएम ने कहा, गायें मेरे चारों ओर रहे और मैं गायों के चारों ओर रहूं, हमारे शास्त्रों व संस्कृति में ये कहा गया ।  हमने पशुओं में विभिन्न बीमारियों के लिए राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान चलाया है। मेरा अटूट विश्वास है कि देश का डेयरी सेक्टर, पशुपालन, श्वेत क्रांति में नई ऊर्जा, किसानों की स्थिति को बदलने में बहुत बड़ी भूमिका निभा सकती है। पशुपालन, महिलाओं के आर्थिक उत्थान, उनकी उद्यमशीलता को आगे बढ़ाने का बहुत बड़ा जरिया है।